iPhone यूजर्स की बल्ले-बल्ले, WhatsApp लेकर आया है ये धांसू फीचर

WhatsApp नई सुविधा के साथ, आप अपने खाते को अपने फोन नंबर के माध्यम से भी वेरिफिकेशन कर पाएंगे। ईमेल एड्रेस वेरिफकेशन एक अतिरिक्त सुरक्षा स्तर प्रदान करता है।

whatsapp 2 | Sach Bedhadak

व्हाट्सएप समय-समय पर अपने यूजर्स के हिसाब से नए-नए बदलाव करता है ताकि उनका एक्सपीरियंस बेहतर हो सके। इस महीने की शुरुआत में खातों के लिए ई-मेल वेरिफिकेशन की टेस्टिंग शुरू की थी। अब, यह फीचर iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है। पहले व्हाट्सएप केवल फोन नंबर वेरिफिकेशन प्रोसेस का उपयोग करता था। लेकिन नई सुविधाओं के साथ आप अपने खाते को अपने फोन नंबर के माध्यम से भी वेरिफिकेशन कर पाएंगे। ईमेल एड्रेस वेरिफिकेशन एक अतिरिक्त सुरक्षा स्तर प्रदान करता है। यदि अपना फोन नंबर खो देते हैं, तो आप अपने ई-मेल एड्रेस का उपयोग करके अपना अकाउंट रिकवर कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-सिर्फ 12 हजार रुपए की कीमत में भारत में लॉन्च होगा Realme C65 5G, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

व्हाट्सएप ने हाल ही में iOS 23.24.70 अपडेट जारी किया है, जो यूजर्स को अपने खातों के लिए ई-मेल वेरिफिकेशन को सक्षम करने की अनुमति देता है। यह सुरक्षा चेंजलॉग में दिखाई नहीं देती है, लेकिन WABetaInfo द्वारा पुष्टि की गई है कि यह उपलब्ध है। ईमेल वेरिफिकेशन को सक्षम करने के लिए, यूजर्स को अपने व्हाट्सएप सेटिंग्स में जाना होगा और ‘अकाउंट’ टैप करना होगा।

ऐसे करें प्रोसेस

फिर, उन्हें ई-मेल एड्रेस पर टैप करना होगा और अपना ईमेल एड्रेस दर्ज करना होगा। एक बार जब वे अपना ईमेल एड्रेस दर्ज कर लेते हैं, तो उन्हें एक कंफर्मेशन ई-मेल प्राप्त होगा। ई-मेल पर एक लिंक होगा जिस पर क्लिक करके यूजर अपने ईमेल एड्रेस को वेरिफाई कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-सर्दियों में खुद को बचाए रखना है तो ये 5 गैजेट्स जरूरी हैं, ठंडी में देते हैं गर्मी का एहसास

यदि आप अपने व्हाट्सएप को छह अंको के एसएमएस कोड से वेरिफाई नहीं कर पा रहे हैं तो आप चयन कर सकते हैं कि आप ईमेल एड्रेस वेरिफिकेशन का उपयोग करें। इस पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है कि व्हाट्सएप फोन नंबरों को ईमेल पते से बदलने का कोई विकल्प नहीं हैं, क्योंकि यह सुविधा केवल एक अतिरिक्त एक्सेस विधि प्रदान कर रही है।