WhatsApp में आ गया बहुत जरूरी फीचर, लॉक की गई चैट को अब ऐसे कर सकते हैं हाइड

WhatsApp New Feature: वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए एक और नया फीचर अपटेड किया है। इसकी मदद से यूजर लॉक चैट्स को हाइड यानी…

whatsapp 01 1 | Sach Bedhadak

WhatsApp New Feature: वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए एक और नया फीचर अपटेड किया है। इसकी मदद से यूजर लॉक चैट्स को हाइड यानी छिपा सकेंगे। वॉट्सऐप के इस नए फीचर सूचना WABetalnfo ने दी है। WABetalnfo ने हाल में ही वॉट्सऐप बीटा ऐंड्रॉयड के 2.23.21.9 अपडेट के बारे में बताया था।

यह खबर भी पढ़ें:- Tata Technologies के आईपीओ को इंतजार हुआ खत्म, सेबी ने दी मंजूरी, टाटा मोटर्स के निवेशक हुए गदगद

वॉट्सऐप एक सीक्रेड कोड क्रिएशन फीचर पर काम कर रहा है। इसकी सहायता से यूजर अपने प्रोटेक्टेड चैट फोल्डर को पासवर्ड से लॉक कर सकेंगे। बता दें कि यह फीचर वॉट्सऐप से लिंक यूजर के दूसरे डिवाइड पर भी काम करेगा। अब इसी से जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आई है। इसमें WABetalnfo को वॉट्सऐप के एक नया फीचर का पता चला है। इस नए फीचर की मदद से यूजर चैट लिस्ट में लॉक की गई चैट को हाइड कर सकते हैं।

whatsapp 01 2 | Sach Bedhadak

WABetalnfo ने शेयर किया स्क्रीनशॉट
WABetalnfo ने इस नए फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। इसमें एक नया ऑप्शन को देख सकते हैं। इसके जरिए लॉक की गई चैट्स को हाइड करने की सुविधा देगा। लॉक चैट्स की लिस्ट को ऐक्सेस करने का एंट्री पॉइंट चैट लिस्ट में दिखता है। इसकी मदद से कोई भी आपके लॉक्ड कन्वर्सेशन को ऐक्सेस कर सकता है।

इस नए फीचर से यूजर की इस टेंशन को दूर करने का काम करता है। इसकी मदद से यूजर लॉक चैट के एंट्री पॉइंट को हटा सकेंगे और इसे केवल सर्च बार में सीक्रेट कोड डाल कर ही ऐक्सेस किया जा सकेगा।

जल्द अपटेड होगा नया फीचर

इस फीचर के माध्यम से अपने सीक्रेट वॉट्सऐप चैट को आसानी से हाइड कर सकते हैं। यदि आपके फोन को आपके अलावा कोई भी इस्तेमाल कर सकता है, तो वॉट्सऐप का यह फीचर आपके लिए बहुत जरूरी है। इस नए फीचर को सक्षम रखने पर कोई यह जान ही नहीं पायेंगे कि आपके वॉट्सऐप में लॉक की गई चैट भी मौजूद हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप का यह कमाल का फीचर अभी तैयार किया जा रहा है। कंपनी आगामी अपडेट्स में ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी।