Tips and Tricks: गलती से दूसरे के खाते में ट्रांसफर कर दिए पैसे?, इस तरीके से मिलेंगे वापस

UPI Tips: अगर जल्दबाजी में गलत अकाउंट में हो गए पैसे ट्रांसफर तो चिंता ना करें। नीचे बताए गए कुछ टिप्स आप अपने पैसे वापस पा सकते हैं।

upi money transfer | Sach Bedhadak

ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करते वक्त कर बार जल्दबाजी में पैसे गलत अकाउंट में ट्रांसफर हो जाते हैं तो टेंशन ना लें। गलत अकाउंट में पैसे ट्रांसफर होने के बाद जानकारी न होने की वजह से कई लोगों को यह पता नहीं होता है कि आखिर किस तरह से पैसा वापास मिलेगा? लोगों के जहन में कई सवाल उठते हैं कि भला दूसरे के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर होने के बाद वापस कैसे आ सकते हैं? जी हां, ऐसा संभव है और इसके लिए हम आपको कुछ जरूरी टिप्स बता रहे हैं, जिससे आप गलती से ट्रांसफर हुए पैसे को वापस पा सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-Redmi 13C 5G : इस सस्ते 5G स्मार्टफोन की पहली सेल आज, 1000 रुपए का ऐसे पांए डिस्काउंट

ये स्टेप्स करें फॉलो

-सबसे पहले आप गूगल पर NPCI लिखकर सर्च करें। सर्च रिजल्ट सामने आने के बाद पहले लिंक पर क्लिक करें। NPIC की ऑफिशियल साइट खुलने के बाद आपको लेफ्ट साइड में ऊपर की तरीफ थ्री डॉट मैन्यू पर क्लिक करना है।

-जैसे ही आप थ्री डॉट मैन्यू आइकन पर क्लिक करेंगे, आपके सामने कई ऑप्शन्स खुलकर आ जाएंगे, आपको सबसे नीचे Get in Touch सेक्शन में जाना है। यहां आपको UPI कंप्लेंट ऑप्शन पर क्लिक करना है।

-UPI Complaint ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको Transaction ऑप्शन पर जाना होगा, इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप लोगों से कुछ जरूरी सवाल पूछे जाएंगे। स्क्रीन पर पूछे गए सभी जरूरी सवालों के जवाब भरने के बाद सबमिट कर दें।

-UPI कंप्लेंट करने के बाद कुछ ही घंटों में आप लोगों का पैसा आपके पास वापस आ जाएगा। इस तरह से आप भारत सरकार की इस ऑफिशियल साइट की मदद से गलत अकाउंट में ट्रांसफर किए पैसे वापस पा सकते है।

यह खबर भी पढ़ें:-Poco C65 भारतीय बाजार में लॉन्च, जानिए कीमत और दमदार फीचर्स