Tecno Pova 6 Pro 5G : दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च होगा Tecno का ये दमदार फोन, यहा आया नजर

चाइनीज टेक कंपनी टेक्नो Tecno Pova 6 Pro 5G को इसी महीने के अंतिम में लॉन्च किया जायेगा। यह स्मार्टफोन Tecno Pova 5 Pro 5G…

tecno pova 01 | Sach Bedhadak

चाइनीज टेक कंपनी टेक्नो Tecno Pova 6 Pro 5G को इसी महीने के अंतिम में लॉन्च किया जायेगा। यह स्मार्टफोन Tecno Pova 5 Pro 5G का अपग्रेड होगा। कंपनी ने पहले स्मार्टफोन की लॉन्च टाइमलाइन का अनाउंसमेंट कर दिया था लेकिन इसके बारे में ज्यादा अपटेड नहीं दी थी। हालांकि, आगामी स्मार्टफोन को अब कथित तौर पर सर्टिफिकेशन साइट पर देखा गया है, जिससे इसके बारे में कुछ स्पेसिफिकेशंस के बारे में पता चलता है। ऐसी ही एक लिस्टिंग में डिजाइन, रैम, स्टोरेज और चार्जिंग कैपेसिटी का अनाउंसमेंट हुआ है। आइए जानते है Tecno Pova 6 Pro 5G के बारे में विस्तार से…

यह खबर भी पढ़ें:–  3x ऑप्टिकल जूम के साथ भारत में लॉन्च हुआ OnePlus 12 और OnePlus 12R, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशंस

एक रिपोर्ट के मुताबिक, Tecno Pova 6 Pro 5G को FCC डाटाबेस पर मॉडल नंबर Tecno-LI9 के साथ देखा गया था। इस मॉडल नंबर वाला फोन पहले गूगल प्ले कंसोल पर नजर आया था। FCC Listing में नजर आए डिजाइन से पता चला है कि स्मार्टफोन एक एलईडी फ्लैश यूनिट के साथ ड्यूल रियर कैमरा यूनिट से लैस हो सकता है, जो बैक पैनल के टॉप में बाए कॉर्नर पर एक बड़े, ट्रेपेजॉइड कैमरा मॉड्यूल के अंदर रखा गया है।

tecno pova 02 | Sach Bedhadak

लिस्टिंग से यह बात साफ हो गई है कि Tecno Pova 6 Pro 5G में 12जीबी रैम और 256 जीबी तक इनबिल्ट स्टोरेज मिलेगी। यह 70W वायर्ड फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट करेगा। गूगल प्ले कंसोल लिस्टिंग से पता चला था कि फोन एक ऑक्टा-कोर चिपसेट पर बेस्ड होगा। जिसमें 2.2GHz पर 2 कॉर्टेक्स-ए76 और 2.0GHz पर 6 कॉर्टेक्स-ए55 कोर होंगे जो माली G57 GPU के साथ आएंगे। हालांकि SoC का अनाउंसमेंट नहीं हुआ था, लेकिन कोर क्लस्टर और फ्रीक्केंसी से पता चला है कि यह मीडियाटेक डाइमेंशन 6100+ हो सकता है। यह फोन एंड्रॉइड 14 पर बेस्ड यूआई के साथ आयेगा।

इससे पहले कंपनी ने घोषणा की थी कि Pova 6 Pro 5G को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2024 में पेश किया जायेगा। जो 26 फरवरी से 29 फरवरी के बीच बार्सिलोना में आयोजित होगा। कंपनी ने यह भी साफ किया कि आगामी स्मार्टफोन ब्रांड का पहला मॉडल होगा जो कि डॉल्बी एटमॉस स्पेटिएल साउंड के लिए सपोर्ट प्रदान करेगा।