सैमसंग ला रहा है 200MP कैमरे वाला ये धांसू फोन, iPhone 15 और Google Pixel 8 को देगा कड़ी टक्कर

Samsung Galaxy S24 : सैमसंग कंपनी जलद ही करने जा रही बड़ा धमाका। आईफोन 15 और गूगल पिक्सल को टक्कर देगा नया Samsung Galaxy S24 स्मार्टफोन। जानें संभावित फीचर्स और कीमत।

Samsung Galaxy S24 | Sach Bedhadak

Samsung Galaxy S24 : स्मार्टफोन खरीदने की चाह रखने वाले लोगों के बीच प्रीमियम स्मार्टफोन का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। iPhone, Pixel 8 और One Plus मोबाइल का लेस्टेस्ट वर्जन लॉन्च होते ही दुनिया की स्टोर्स पर भीड़ लग जाती है। लेकिन इस बीच मोबाइल की दुनिया के अहम मुकाम रखने वाली कंपनी सैमसंग भी अब अपने पत्ते खोलने जा रही है। दरअसल, कंपनी नई फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज Galaxy S24 सीरीज लॉन्च करने वाली है। आने वाले इस स्मार्टफोन में कुछ जबरदस्त फीचर्स मिलने की उम्मीद है। आइए जानते हैं कब लॉन्च होगी ये सीरीज और क्या होंगे फीचर्स।

नेक्सट जेनरेशन फ्लैगशिप स्मार्टफोन यानी Galaxy S24 सीरीज का ग्लोबल डेब्यू के लिए सैमसंग तगड़ी तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, अगले साल जनवरी में गैलेक्सी एस24 सीरीज को मॉर्केट में उतारा जा सकता है। अगर ऐसा होता है Galaxy S24 की एंट्री उम्मीद के से पहले हो जाएगी। हालांकि पहले इसकी लॉन्चिंग में कुछ देरी होने की संभावनाएं जताई जा रही थी।

यह खबर भी पढ़ें:-Lava Blaze 2 5G: लावा ने लॉन्च 12GB वाल धांसू स्मार्टफोन, कीमत सिर्फ 9999 रुपए

Samsung Galaxy S24 की संभावित लॉन्चिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साउथ कोरियन हैंडसेट निर्माता कंपनी अपना अगला फ्लैगशिप फोन सीरीज को 17 जनवरी, 2024 को लॉन्च कर सकती है। Samsung का यह डेब्यू इवेंट अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को सिटी में होने की संभावना है। कहा जा रहा है कंपनी ने ये इवेंट पहले ही फाइनल कर लिया है और इसकी तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं।

Samsung Galaxy S24 Ultra के संभावित फीचर्स

अपकमिंग सीरीज के सबसे महंगे फोन S24 अल्ट्रा में 6.8 इंच का AMOLED स्क्रीन मिल सकती है। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन मिलने की उम्मीद है। नए स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट की स्पोर्ट के साथ मॉर्केट में उतारा जा सकता है। मौजूदा समय में ये सबसे पावरफुल फोन चिपसेट में से एक है।

इस स्मार्टफोन में 5,000mAh बैटरी और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट बरकरार रह सकती है। सबसे बड़ी खूबी 200MP प्राइमरी कैमरा के तौर पर मिल सकती है। इसके अलावा 12MP सोनी अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 10MP टेलीफोटो कैमरा भी मिलने भी उम्मीद है। वीडियो कॉल और सेल्फी के लिए 16MP का कैमरा दिया जा सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:-Motorola का 5G का नया स्मार्टफोन जल्दी होगा भारतीय बाजार में लॉन्च! जानें दमदार फीचर्स और

Samsung Galaxy S24 की संभावित कीमत

सैमसंग ने अभी तक ऑफिशयली कीमत का खुलासा तो नहीं किया है। लेकिन नए हैंडसेट की कीमत Galaxy S23 सीरीज मॉडल से ज्यादा होने की उम्मीद है। इस बार कपंनी सैटेलाइट कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स भी दे सकती है। सैमसंग के नए फोन का मुकाबला एपल आईफोन 15 और गूगल पिक्सल 8 सीरीज से होगा।