Redmi 12 के लॉन्च से पहले ही कीमत और स्पेसिफिकेशंस हुए लीक, यहां जानिए पूरी डिटेल

आधिकारिक लॉन्च से पहले रेडमी 12 के दो वैरिएंट की कीमतें लीक हो गई हैं। साथ ही इस डिवाइस की कुछ लाइव इमेजेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

Redmi 12 | Sach Bedhadak

रेडमी कंपनी 1 अगस्त को अपना नया स्मार्टफोन Redmi 12 लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने लॉन्च तिथि की पुष्टि की है और इस फोन की विशेषिताओं, डिजाइन और रंग विकल्पों के बारे में कुछ रोचक जानकारी भी प्रदान की है। रेडमी 12 एक शक्तिशाली ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च होगा और इसे तीन शानदार रंगों में उपलब्ध कराया जाएगा। आधिकारिक लॉन्च से पहले रेडमी 12 के दो वैरिएंट की कीमतें लीक हो गई हैं। साथ ही इस डिवाइस की कुछ लाइव इमेजेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-10,000 रुपए की रेंज में लें ये 5 धांसू स्मार्टफोन, बैटरी और कैमरा भी है धांसू, प्रीमियम फोन का देंगे मजा

आगामी रेडमी 12 सीरीज में एक रेडमी 12 4G और एक रेडमी 12 5G शामिल होगा। एक ट्विटर यूजर @yabhishekhd ने इसकी जानकारी दी है। साथ इस स्मार्टफोन की रैम और स्टोरेज विकल्पों के बारे में भी। लीक हुई जानकारी के अनुसार, रेडमी 12 4जी 4GB+128GB और 6GB+128GB कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध होगा, जिसकी कीमत रुपये 9,999 से शुरू होगी। वहीं, रेडमी 12 5जी की चर्चा है कि यह 6GB+128GB और 8GB+256GB कॉन्फ़िगरेशन में आएगा, जिसकी कीमत रुपये 13,999 से हो सकती है।

रेडमी 12 की लाइव इमेजेज भी सामने आई है, जिससे प्रशंसकों को एक झलक देखने को मिली है। इन इमेजेज से ऐसा प्रतित होता है कि फोन Android 13 आधारित MIUI 14 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ ही लॉन्च होगा। रेडमी ने पहले से ही फोनों के डिजाइन की परिचय करा दिया हे और लीक इमेजेज से यह पुष्टि हो गई है।

रेडमी 12 की विशेषताएं

इसके अलावा रेडमी ने रेडमी 12 के लिए शानदार रंग विकल्प दिए हैं। फोन तीन आकर्षक रंगों जेड ब्लैक, मूनस्टोन सिल्वर, और पैस्टेल ब्लू में पेश किया जाएगा। पिछले वर्षों की तरह इस बार भी रियर कैमरा सेटअप में तीन थोड़े बढ़े हुए वृत्ताकार कटआउट होगें, जिसमें एक एलईडी फ्लैश होगा, जिससे फोन को एक अलग दिखावा मिलेगा। कैमरा शौकिनों के लिए एक खुशखबरी है कि रेडमी 12 में एक अद्भुत 50-मेगापिक्सल मुख्य कैमरा होगा।

यह खबर भी पढ़ें:-नथिंग फोन 2 की पहली सेल शुरू : 3,000 रुपए तक पाएं छूट

स्पेसिफिकेशन के मामले में रेडमी ने यह पुष्टि कर दी है कि फोन तकनीकी दृष्टि से 6GB तक की रैम और 128GB तक की स्टोरेज पेश करेगा, जो आपके सभी ऐप्स, फाइलें और फोटोज के लिए पर्याप्त स्पेस प्रदान करेगा। इस डिवाइस में 5,000mAh बैटरी होगी, जो दिनभर आसानी से चलेगी। रेडमी ने इसके अलावा भी संकेत दिया है कि रेडमी 12 की कीमत रुपये 10,000 के नीचे होगी। इस फोन में एक वॉटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ आने की भी भविष्यवाणी की जा रही है, जो इसके डिजाइन को और भी शानदार बनाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *