POCO M6 Pro 5G: पावरफुल बैटरी, शानदार कैमरा, मजबूत बॉडी के साथ सिर्फ 11,000 में खरीदे ये स्मार्टफोन

POCO M6 Pro 5G: त्योहारी सीजन में अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो पोको लेकर आया है बेहतरीन POCO M6 Pro 5g स्माटफोन। वह भी कम कीमत में दमदार बैटरी और पावरफुल प्रोसेसर और हाई क्वालिटी कैमरे के साथ।

poco m6 pro 5g | Sach Bedhadak

POCO M6 Pro 5G: त्योहारी सीजन में अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो पोको लेकर आया है बेहतरीन POCO M6 Pro 5g स्माटफोन। वह भी कम कीमत में दमदार बैटरी और पावरफुल प्रोसेसर और हाई क्वालिटी कैमरे के साथ। पोको ने यह स्मार्टफोन कुछ महीने पहले ही लॉन्च किया था। ये आम आदमी की बजट रेंज में आने वाला स्मार्टफोन है, जो आपकी बेसिक जरूरतों को आराम से पूरा करेगा। पोको का यह 5जी स्मार्टफोन 4GB रैम और 64/128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। 4 GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 11,299 रुपए और 6GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपए है। आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन खासियत।

फोन की डिजाइन और डिस्प्ले

POCO M6 Pro 5G की डिस्प्ले की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 6.79 इंच का FHD+LCD डिस्प्ले दिया गया है। इसका रिप्रेश रेट 90Hz है। वहीं इस स्मार्टफोन में स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 91% है। इसे डुअल टोन फिनिश के साथ फॉरेस्ट ग्रीन और पावर ब्लैक कलर ऑप्शन के साथ फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है। कैमरा के लिए पीछे की साइड रेकटेंगुलर डिजाइन दिया गया है। नीचे की तरफ स्पीकर्स, यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट को जगह दी गई है। इसके अलावा 3.5mm जैक और IR ब्लास्ट में सिम और मेमोरी कार्ड के लिए जगह मिलेगी।

यह खबर भी पढ़ें:-6000mAh की पावरफुल बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Honor Play 8T, जानिए कीमत और दमदार फीचर्स

गिरने पर भी नहीं होगा नुकसान

Poco M6 Pro 5g स्मार्टफोन में फ्रंट में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटक्शन है, जो इसे स्क्रैच या गिरने पर टूटने से काफी हद तक बचाता है।

Poco M6 Pro 5g की बैटरी

इस स्मार्टफोन में 5000mAh की पॉवरफुल बैटरी दी गई है। इसमें 18W फास्ट चार्जिंग स्पोर्ट दिया गया है, जिसकी वजह से फोन तेजी से चार्ज होता है। हालांकि, फोन के साथ मिलने वाला 22.5W चार्जर इसे थोड़ा देर से चार्ज करता है। कुल मिलाकर एक बार चार्ज करने पर दिन भर आसानी से यूज ले सकते हैं।

Poco M6 Pro 5g का प्रोसेसर और परफॉर्मेँस

POCO M6 Pro 5G क्वालकम स्नैपड्रगेन फॉर्थ जनरेशन 2 प्रोसेसर दिया गया है। इस फोन को डस्ट और वाटर के लिए IP53 की रेटिंग मिली है। ब्राउजर पर कुछ देखना, सोशल मीडिया ऐप चलाना, यूट्यूब पर वीडियो देखना और चैट करने के लिए ये फोन बेहतरीन परफॉर्मेंस देता है। हालांकि, गेमिंग में थोड़ी दिक्कत आ सकती है।

कैमरा क्वालिटी

बात करें कैमरे की तो इसमें फोटोग्राफी के लिए 50 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमें 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 8एमपी का फ्रंट कैमरा है। पिक्चर क्वालिटी की बात की जाए तो दिन के उजाले में तस्वीर ठीक आती है। इसका पोट्रेट मोड भी सही तरीके से काम करता है। लेकिन रात के वक्त फोन अच्छी और क्लियर तस्वीर क्लिक नहीं कर पाता है।

यह खबर भी पढ़ें:-सिर्फ 6,499 रुपए में मिल रहा है ये धांसू स्मार्टफोन, 6.6 इंच का स्क्रीन, एक बार फुल चार्ज में 32 दिन तक चलेगी