Mahindra Scorpio-N के दीवाने हुए लोग, जुलाई में 10,522 लोगों ने खरीदी अपनी ड्रीम SUV

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की बिक्री में हुई 177% की वृद्धि हुई है। जबकि इसी कंपनी की महिंद्रा थार की बिक्री में 46 प्रतिशत वृद्ध दर्ज की गई है।

Mahindra Scorpio | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन (Mahindra Scorpio-N ) को पिछले साल जून में लॉन्च किया था, इसकी डिलीवरी सितंबर में शुरू हुआ था। इंडियन बायर्स इस एसयूवी को खूब पसंद कर रहे हैं। इस SUV की जब बुकिंग खुली तो सिर्फ एक घंटे में 50,000 यूनिट्स की बुकिंग हो गई थी। क्योंकि इस गाड़ी को खरीदने के लिए लोग एक साल से इंतजार कर रहे थे। अब प्रोडक्शन बढ़न से स्कॉर्पियो एन का वेटिंग पीरियड भी कम हो गया है। पिछले महीने यानी जुलाई में कंपनी ने कुल 10,522 यूनिट्स की बिक्री की जो पिछले साल के मुकाबले 177% की वृद्धि दर्ज की गई। पिछले कंपनी ने जुलाई माह में केवल 3,803 यूनिट्स की बिक्री की थी।

यह खबर भी पढ़ें:-भारत में जल्द लॉन्च होगी Tata Punch iCNG, बुकिंग कराने से पहले जान लें ये 5 बातें

महिंद्रा थार: बिक्री में 46 प्रतिशत की वृद्धि हुई

वहीं, महिंद्रा थार ने बिक्री में 46 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है, जिसमें 5,625 यूनिट्स की बिक्री हुई। पिछले साल के समान महीने में कंपनी ने केवल 3,616 थार की यूनिट्स की बिक्री की थी। इस 3 डोर चलने वाली एसयूवी को 4×2 वेरिएंट लाइन-अप में पेश किया गया है, जो कि सस्ता है। वास्तव में, 4×2 ट्रिम्स की मांग बहुत ज्यादा है। इसकी परिणामस्वरूप, इसका वेटिंग पीरियड एक साल से अधिक हो गई है। मूल्यों की बात करते हुए, थार की कीमतें 10.54 लाख रुपए से शुरू होती है और 16.78 लाख रुपए तक जाती हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-घर पर ऐसे सेट करें इलेक्ट्रिक कार का चार्जर, जानें स्टेप बाई स्टेप प्रोसेस

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन गेटवे

साथ ही, महिंद्रा 15 अगस्त को दक्षिण अफ्रीका में स्कॉर्पियो-एन गेटवे पिकअप ट्रक कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाने की तैयारी कर रही है। इस पिकअप ट्रक में स्कॉर्पियो-एन के समान ही इंजन होगा। 2.0L एमस्टैलियन टर्बो-पेट्रोल और 2.2L एमहॉक टर्बोचार्ज डीजल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *