Smartphone Tips: ये ऐप खोल देगा आपकी सारी पोल, बता देगा 6 महीने में आपने किस-किस से बात की

Smartphone Tips: अगर आपको खुद की छह महीने पुरानी हिस्ट्री चेक करना है तो माई जियो ऐप आपके बहुत काम आ सकता है। बस आपको ये सुनिश्चित करना है कि आपका फोन किसी दूसरे के हाथ ना लगे।

girl calling | Sach Bedhadak

Smartphone Tips: स्मार्टफोन हर किसी की जरूरत बन चुका है। फोन के कई फायदे हैं, लेकिन कुछ नुकसान भी हैं। एक ऐसा ऐप भी है जो आपकी पिछले 6 महीनों की कुंडली खोलकर रख देगा कि आपने किस-किस से बातचीत की है। अगर आप रिलायंस जियो कंपनी के यूजर हैं और खुद की कॉल हिस्ट्री जानना चाहते हैं तो माय जियो ऐप आपके लिए मददगार साबित हो सकता है। लेकिन पहले आपको यह ऐप अपने फोन में इंस्टाल करना पड़ेगा और आपको सुनिश्वित करना होगा कि आपका मोबाइल किसी और के हाथों में ना पड़े।

यह खबर भी पढ़ें:-साल 2024 आते ही Apple iPhone 15 पर मिल रही है बंपर छूट, फ्लिपकार्ट ने पेश किया ऑफर, यहां जानें पूरी डिटेल्स

अगर किसी दूसरे के हाथ आपका मोबाइल पड़ जाता है तो वो इस ऐप की मदद से आपकी पिछले 6 महीने की कॉल हिस्ट्री का पता लगा सकता है। हिस्ट्री की डिटेल्स से आपका भंडाफोड़ हो सकता है। हिस्ट्री में सभी डिटेल्स खुलकर सामने आ जाती हैं कि किस दिन आपने किसे फोन मिलाया या फिर आपको किसका फोन आया। इतना ही इस ऐप से निकाली गई हिस्ट्री से ये भी पता चलता है कि आपने आखिर किस नंबर पर कितनी देर तक बात की है। वैसे तो यह एक बढ़िया ऐप है, लेकिन किसी अनजान व्यक्ति के हाथ आने पर टेक्नोलॉजी का फायदा होने की बजाय नुकसान भी हो सकता है।

My Jio App का ऐसे करें इस्तेमाल

-अगर आप खुद की कॉल हिस्ट्री को चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ सिंपल स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

-सबसे पहले अपने फोन में माई जियो ऐप ओपन करें, ऐप को ओपन करने के बाद आपको नीचे की तरह मैन्यू ऑप्शन नजर आएगा। इस ऑप्शन पर टैप करें। जैसे ही आप मैन्यू ऑप्शन पर टैप करेंगे आपको स्टेटमेंट ऑप्शन नजर आएगा।
-स्टेटमेंट ऑप्शन पर टैप करने के बाद आपसे पूछा जाएगा कि आपको कितने दिनों की कॉल हिस्ट्री चाहिए, 7 दिन, 15 दिन, 30 दिन और कस्टम डेट का विकल्प मिलेगा। अगर आपको 30 दिनों से ज्यादा की कॉल हिस्ट्री चाहिए तो आपको कस्टम डेट वाले ऑप्शन पर टैप करना होगा।
-डेट डालने के बाद आपको तीन ऑप्शन दिखेंगे, आपको कॉल हिस्ट्री ईमेल पर चाहिए, स्टेटमेंट डाउनलोड करनी है या फिर स्टेटमेंट व्यू करनी है। इनमें से कोई भी एक ऑप्शन चुन लें और आपका काम बन जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:-ट्रिपल रियर कैमरे के साथ 11 जनवरी को भारत में लॉन्च होगा Poco X6 सीरीज, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स