iPhone 15 में एंड्रॉइड फोन का डाटा ट्रांसफर करने में आ रही दिक्कत? इस आसान तरीके को अपनाएं, जानें पूरा प्रोसेस

iPhone 15 सीरीज की चारों तरफ चर्चा हो रही है। एप्पल के नए फोन ने बाजार में तहला मचा रखा हैं और लोग इन्हें बड़ी संख्या में खरीद रहे हैं। नया आईफोन खरीदने वालों में कई लोग ऐसे भी होते हैं जो एंड्रॉइड फोन का इस्तेमाल करते हैं।

ashok gehlot 42 | Sach Bedhadak

Android Phone Data Transfer to iPhone 15: iPhone 15 सीरीज की चारों तरफ चर्चा हो रही है। एप्पल के नए फोन ने बाजार में तहला मचा रखा हैं और लोग इन्हें बड़ी संख्या में खरीद रहे हैं। नया आईफोन खरीदने वालों में कई लोग ऐसे भी होते हैं जो एंड्रॉइड फोन का इस्तेमाल करते हैं। एंड्रॉइड फोन छोड़कर आईफोन खरीदने पर डेटा खोने का डर हमेशा बना रहता है।

आईफोन खरीदने के बाद एंड्रॉइड का डाटा कैसे डाल सकते है। यह बात भी दिमाग में आती है। हालाँकि, एंड्रॉइड फोन से आईफोन में डेटा ट्रांसफर करना बहुत आसान है। अगर आपके पास एंड्रॉइड फोन है, लेकिन आप iPhone 15 खरीदने जा रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है। यहां हम आपको बताएंगे कि आप एंड्रॉइड फोन से नए आईफोन में डेटा कैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। तो आइए बिना किसी देरी के पूरी प्रक्रिया को समझते हैं।

एंड्रॉइड से आईफोन 15 में डेटा ट्रांसफर

आप मूव टू आईओएस ऐप का उपयोग करके एंड्रॉइड फोन से डेटा ट्रांसफर कर सकते हैं। यह Apple का ऐप है और Google Play Store पर उपलब्ध होगा। इसकी मदद से एंड्रॉइड से आईफोन में वायरलेस तरीके से डेटा ट्रांसफर किया जाता है।

यह है प्रोसेस

  • गूगल प्ले स्टोर से एंड्रॉइड फोन पर मूव टू आईओएस ऐप डाउनलोड करें।
  • iPhone खोलें और ऐप्स और डेटा पर जाएं, और Android से डेटा स्थानांतरित करें चुनें।
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर मूव टू आईओएस ऐप खोलें और जारी रखें पर क्लिक करें।
  • अब प्रक्रिया जारी रखने के लिए नियम और शर्तों को स्वीकार करते हुए सहमत पर टैप करें।
  • iPhone पर जारी रखें पर टैप करें और एक अद्वितीय कोड की प्रतीक्षा करें।
  • इस कोड को एंड्रॉइड फोन में डालें और उस डेटा को चुनें जिसे आप ट्रांसफर करना चाहते हैं।
  • डेटा पूरी तरह से स्थानांतरित होने तक प्रतीक्षा करें। इसके बाद आईफोन की सेटिंग्स खत्म करें।

इन बातों का रखें ध्यान

डेटा ट्रांसफर करने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि एंड्रॉइड फोन और आईफोन चार्ज हो। इस प्रक्रिया में समय लग सकता है इसलिए दोनों स्मार्टफोन में बैटरी का होना जरूरी है। इसके अलावा एंड्रॉइड फोन और आईफोन एक आम वाई-फाई से कनेक्ट होते रहे।