डॉगी ने दिया 9 पिल्लों को जन्म, खुशी में झूम उठी मालकिन…बुला ली 400 लोगों की दावत

हमीरपुर। उत्तरप्रदेश के हमीरपुर जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया। यहां एक पालतू डॉगी (कुतिया) ने 9 पिल्लों को जन्म दिया। पालतू डॉगी के…

bitch gave birth to nine puppies in hamirpur 1 | Sach Bedhadak

हमीरपुर। उत्तरप्रदेश के हमीरपुर जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया। यहां एक पालतू डॉगी (कुतिया) ने 9 पिल्लों को जन्म दिया। पालतू डॉगी के 9 बच्चों के जन्म देने से उसकी मालकिन इतनी खुश हुई कि उनने पूरे गांव को दावत दी। महिला ने धूमधाम से डॉगी की ‘छठी’ मनाई और पूरे गांव को भोजन कराया। इतना ही नहीं महिलाओ ने सोहर गीत भी गाए।
यह मामला हमीरपुर शहर के मेरापुर इलाके का है। जहां की एक गली रोशनी से नहाई हुई थी। क्योंकि, यहां एक परिवार ने घर की पालतू डॉगी ‘चटनी’ के एक साथ 9 पिल्लों को जन्म देने की खुशी में ‘छठी’ कार्यक्रम रखा था। इसमें आसपास के लोगों को न्यौता दिया गया था।

पालतू डॉगी के एक साथ 9 पिल्लों को जन्म देने पर महिला ने दावत में मेहमान नवाजी के लिए पूड़ी, सब्जी के साथ ही कढ़ाई-चावल और मिठाई तैयार कराई गई। ढोल-नंगाड़ों के साथ ही महिलाएं सोहर गीत गा रही थीं।

जिसने भी ये दृश्य देखा हैरान रह गया। इलाके में ये घटना चर्चा का विषय बनी हुई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मेरापुर के वार्ड नंबर 10 की रहने वाली राजकली ने डॉगी (कुतिया) पाल रखी है। महिला ने डॉगी (कुतिया) का नाम ‘चटनी’ रखा है। चटनी ने लगातार तीसरी साल बीते सप्ताह एक साथ विभिन्न रंगों के 9 पपी (पिल्लों) को जन्म दिया है। सभी पपी स्वस्थ हैं। इसे पहले जन्म दिए पपी बड़े होने के साथ ही अपनी दुनिया में निकल गए, लेकिन चटनी ने राजकली का घर नहीं छोड़ा।

यह खबर भी पढ़ें :- बांसवाड़ा में चलती बस में महिला बनी मां…राजस्थान रोडवेज में गूंजी नन्हें मासूम की किलकारी

महिला की तकलीफें दूर हुई…

राजकली ने बताया कि जब से उसने इस डॉगी को अपने घर में पाला, तब से उसकी काफी तकलीफें दूर हुई हैं। यह तीसरा साल है जब चटनी ने एक साथ 9 पिल्लों को जन्म दिया है। आमतौर पर डॉगी चार से लेकर छह पिल्ले ही जन्म देती है। ऐसे में राजकली ने खुशी में इन पिल्लों की ‘छठी’ रखी और पड़ोसियों को सपरिवार दावत दी।

bitch gave birth to nine puppies in hamirpur 2 | Sach Bedhadak

पड़ोसियों को सपरिवार दावत में बुलाया…

राजकली के घर रखरी दावत में करीब 400 से ज्यादा लोगों ने शिरकत की। जिनकी मेहमान नवाजी के लिए पूड़ी-सब्जी के साथ ही छठी के मौके पर बनने वाले कढ़ी-चावल तैयार कराए गए थे। बुधवार की शाम से ही मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। कल देर रात तक छठी कार्यक्रम की धूम मची रही। इस दौरान ‘चटनी’ को खूब सजाया-संवारा गया था। महिलाओं ने उसके साथ सेल्फी भी खींची।

यह खबर भी पढ़ें :- महिला ने पड़ोसी से कुत्ते को लेकर कहा कुछ ऐसा, पड़ोसी ने उस पर पिटबुल छोड़ा