राजस्थान का CM कौन…शाम तक स्थिति होगी साफ, क्याBJP हाईकमान एक बार फिर चौंकाएगा!

राजस्थान में भाजपा को बहुमत मिलने के साथ ही अब किसके सिर सीएम का ताज होगा इसको लेकर जयपुर से लेकर दिल्ली तक कवायद के साथ सियासी कयासबाजी चलती रही।

image 2023 12 06T084015.548 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में भाजपा को बहुमत मिलने के साथ ही अब किसके सिर सीएम का ताज होगा इसको लेकर जयपुर से लेकर दिल्ली तक कवायद के साथ सियासी कयासबाजी चलती रही। अब तक प्रदेश से 5 से ज्यादा नाम सामने आए हैं, जिनमें से किसी एक का चयन हो सकता है, हालांकि पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में नाम पर मुहर लगेगी, फिर विधायक दल की बैठक के बाद ही उसका ऐलान होगा। सीएम के नाम को लेकर बुधवार शाम तक सारी स्थिति साफ हो जाएगी।

संसदीय बोर्ड की बैठक भी अभी तय नही

भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक कब होगी इस पर भी अभी असमंजस है, वहीं मंगलवार शाम होने वाली महामंत्रियों की बैठक भी टाल दी गई है। उल्लेखनीय है कि सोमवार को प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और कें द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि मंगलवार देर शाम तक प्रदेश के सीएम को लेकर नाम सामने आ सकता है। वैसे, सूत्रों से मिली के अनुसार दिल्ली में सीएम को लेकर चल रहा मंथन अब अंतिम दौर में है। बुधवार दोपहर तक ‘फटाफट’ अंदाज में विधायक दल की बैठक के साथ ही नाम का ऐलान हो सकता है।

पहले भी चौंका चुका है आलाकमान

प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर जहां कयासबाजी जारी है, वहीं अंदरखाने चर्चा है कि अन्य प्रदेशों में भाजपा द्वारा सीएम की चेहरे को लेकर हर बार चौंकाया है। क्या यहीं चौंकाने वाला चिरपरिचित अंदाज प्रदेश में भी आजमाइ जा सकती है। फिलहाल, तस्वीर साफ नही है। सवाल यह भी है क्या वसुंधरा राजे तीसरी बार बनेंगी मुख्यमंत्री या सिर फु टव्वल होगी।

राजे से मुलाकात का दौर जारी

इधर, वसुधंरा से नवनिर्वाचित विधायकों की मुलाकात का दौर मंगलवार को भी जारी रहा। इस दिन 20 से ज्यादा और विधायकों ने वसुधंरा राजे से मुलाकात की, सोमवार को भी करीब तीन दर्जन एमएलए उनसे मिले थे और उनके प्रति समर्थन जताया था। मंगलवार सुबह अरुण चौधरी, जोगाराम पटेल, संजीव बेनीवाल, दर्शन सिंह, अजय सिंह किलक और जसवंत यादव सहित अन्य विधायक राजे से मिलने पहुंचे।

उधर, दिल्ली में डेरा डाले नेताओं ने नड्‌डा और अन्य शीर्ष नेताओं को प्रदेश की मौजूदा राजनीतिक गतिविधियों से अवगत कराया। उधर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी से मिलने मंगलवार को शिव से निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी के अलावा गोपीचंद मीणा, गोपाल शर्मा और भजन लाल शर्मा पहुंचे। सीएम कौन होगा? सवाल पर गोपीनाथ मीणा बोले- संगठन सर्वोपरि है।

सीएम की रेस में इन नेताओं के नाम

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, बाबा बालकनाथ, ओम प्रकाश माथुर, दीया कुमारी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, गजेन्द्र सिंह शेखावत, अश्विनी वैष्णव सहित अन्य के नाम मुख्यमंत्री की रेस में माने जा रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-गोगामेड़ी की हत्या के बाद प्रदेशभर में उबाल…जयपुर सहित इन जिलों में आज बंद, अलर्ट मोड पर पुलिस