Weather Update : राजस्थान में फिर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, बारिश और कोहरे से तेज होगी सर्दी

राजस्थान में भले ही बारिश का दौर थम चुका हो, लेकिन एक बार फिर से मावठ की संभावना जताई जा रही है। दरअसल, प्रदेश में 11 दिसंबर से एक नया पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है।

rain-and-fog

Weather Update : जयपुर। राजस्थान में भले ही बारिश का दौर थम चुका हो, लेकिन एक बार फिर से मावठ की संभावना जताई जा रही है। दरअसल, प्रदेश में 11 दिसंबर से एक नया पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है। ऐसे में कई जिलों में फिर से बारिश और कोहरे का दौर शुरू होगा, जाहिरा तौर पर इससे सर्दी के तेवर और तीखे होंगे।

मौसम विभाग के अनुसार हिमालय के तराई क्षेत्र में बर्फबारी कम होने और विंड पैटर्न में बदलाव में देरी के चलते प्रदेश में फिलहाल शीतलहर का प्रकोप नहीं है।

बाड़मेर में सीजन का सबसे कम तापमान

जयपुर, कोटा, चित्तौड़गढ़, अलवर, अजमेर में भी शनिवार को न्यूनतम तापमान शुक्रवार के समान रहा और मौसम साफ रहा। गंगानगर, हनुमानगढ़ में शनिवार सुबह हल्की धुंध रही। बाड़मेर में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री दर्ज हुआ, जो सीजन का सबसे कम रहा। इधर, शेखावाटी के अधिकांश हिस्से में हाड़ कंपाने वाली ठंड रही।

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का यह रहेगा असर

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि 11-12 दिसंबर से एक कम प्रभाव वाला वेस्टर्नडिस्टर्बेंस उत्तर भारत के राज्यों पर एक्टिव होगा, जिससे जम्मू- कश्मीर, हिमाचल, लद्दाख और उत्तराखंड में बर्फबारी होगी। यह सिस्टम 14 दिसंबर तक एक्टिव रहेगा और 15 दिसंबर को ये आगे बढ़ जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें:-Gogamedi Murder Case : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चंडीगढ़ में दबोचे दोनों शूटर्स, नेपाल भागने का था प्लान