फैक्ट्री में आग लगने से एक युवक जिंदा जला, 2 झुलसे, मजदूर बोले-भागने का मौका तक नहीं मिला

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर जिले में सोमवार को भीषण हादसा हो गया। प्रतापनगर थाना क्षेत्र में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग लगने…

New Project 2023 11 20T193028.784 | Sach Bedhadak

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर जिले में सोमवार को भीषण हादसा हो गया। प्रतापनगर थाना क्षेत्र में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग लगने से एक युवक जिंदा जल गया। वहीं दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए। दोनों को गंभीर हालत में एमबी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। यह हादसा माधुरी इंटरनेशनल एरिया गली नम्बर-सी9 कबाड़ मार्केट स्थित सुमन फूड फैक्ट्री में सोमवार सुबह करीब 9 बजे हुआ।

शॉर्ट सर्किट से पूरी फैक्ट्री लगी आग…

प्रतापनगर थाने के एएसआई पर्वतसिंह ने बताया कि विशाल गलवानी की माधुरी इंटरनेशनल एरिया में ब्रेड व टोस बनाने की फैक्ट्री है। जिसमें 10 मजदूर काम करते हैं। सोमवार सुबह पांच मजदूर काम करने के लिए फैक्ट्री में पहुंचे थे। तीन अंदर चले गए जबकि दो मजदूर बाहर काम करने लगे। अंदर स्विच बोर्ड के पास गैस की पाइपलाइन गुजर रही थी। जिसमें रिसाव हो रहा था। बोर्ड में शॉर्ट सर्किट होते ही लीकेज पाइपलाइन में आग पकड़ ली और पूरी फैक्ट्री आग से घिर गई। आग की चपेट में आने से यूपी के उन्नाव जिले के पारा गांव निवासी मोहन (32) पुत्र राम गुलाम पासवान जलने से मौके पर ही मौत हो गई। वहीं राजेश पाल निवासी बलमपुर छतरपुर एमपी और राम रतन पुत्र राधेश्याम झुलस गए। बाकी मजदूरों ने भागकर अपनी जान बचाई।

भागने तक का नहीं मिला मौका…

वहां मौजूद अन्य कर्मचारियों ने बताया कि आग इतनी भयानक थी कि महज 5 मिनट में विकराल रूप धारण कर लिया। मोहन पाइप के पास ही काम कर रहा था, जिसके चलते उसे भागने का मौका नहीं मिला। देखते ही देखते युवक का पूरा शरीर जलकर राख हो गया। वहीं आग में दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए। वहां मौजूद अन्य मजदूरों ने बताया कि पाइप से जुड़ा गैस का सिलेंडर बाहर रखा था जिसे तत्काल बंद कर दिया। सूचना पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस के अनुसार मृतक के परिजन को सूचना दी गई है। शव को एमबी हॉस्पिटल मोर्चरी में रखवाया गया है। आग लगने के बाद फिलहाल फैक्ट्री में काम बंद करवा दिया गया है।