Jaipur To Delhi Train : जयपुर और दिल्ली के बीच 130 KMPH से दौड़ेगी ये ट्रेनें, 45 मिनट का बचेगा समय

जयपुर। भारतीय रेलवे ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। जल्द ही दिल्ली से अहमदाबाद रूट पर ट्रेनों को स्पीड 110…

indian railway | Sach Bedhadak

जयपुर। भारतीय रेलवे ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। जल्द ही दिल्ली से अहमदाबाद रूट पर ट्रेनों को स्पीड 110 से बढ़ाकर 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने लगेगी। जिसको लेकर रेलवे ने ट्रायल भी शुरू कर दिया है।

बता दें कि रेलवे ने प्रथम चरण में रेवाड़ी-पालनपुर सेक्शन की सेक्शन स्पीड को 110 से बढ़ाकर 130 किमी प्रति घंटे कर दिया है, जिसके बाद ट्रायल के तौर पर अजमेर-दिल्ली कैंट सहित 3 वंदेभारत, उदयपुर-न्यूजलपाईगुड़ी और अजमेर-दादर का संचालन 130 केएमपीएच पर किया जो सफल रहा।

उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ कैप्टन शशि किरण ने बताया कि रेलवे द्वारा ट्रायल के सफल होने के बाद अब नई 4 जोड़ी ट्रेनों को 130 किलो प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ाने की मंजूरी मिली है। इन चारों ट्रेनों की स्पीड 3 जनवरी तक 130 केएमपीएच हो जाएगी।

130 KMPH की स्पीड दौड़ेगी ये ट्रेनें

NWR के सीपीआरओ ने बताया कि राजधानी एक्सप्रेस दोनों तरफ से रेवाड़ी-पालनपुर, शताब्दी एक्सप्रेस रेवाड़ी-अजमेर, अहमदाबाद- सुल्तानपुर एक्सप्रेस रेवाड़ी-पालनपुर और पूजा सुपरफास्ट अजमेर-रेवाड़ी के बीच 130 केएमपीएच की स्पीड से दौड़ेगी। इस स्पीड बढ़ोतरी से जयपुर से दिल्ली के बीच का सफर 45 मिनट तक कम हो जाएगा।