जैसलमेर में फिल्मी स्टाइल में लड़की का अपहरण, अग्नि को साक्षी मानकर लिए फेरे…अब थाने पहुंचा परिवार

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर में हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जिले के मोहनगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र के सांखला गांव में पिछले दिनों…

New Project 2023 06 06T160744.439 | Sach Bedhadak

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर में हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जिले के मोहनगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र के सांखला गांव में पिछले दिनों फिल्मी स्टाइल में दिनदहाड़े एक युवती का अपहरण कर लिया। अब उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है। वायरल हो रहे वीडियो में मुख्य आरोपी लड़की को गोद में उठाकर जमीन पर घास में आग जलाकर उसके इर्द-गिर्द फेरे ले रहा है। वीडियो में एक महिला भी नजर आ रही है।

बताया जा रहा है कि युवती के अपहरण का कारण पहले युवक से सगाई के बाद उसके परिजनों द्वारा शादी से इंकार करने से नाराज होकर आरोपी युवक ने युवती का अपहरण किया था। वहीं, वीडियो सामने आने के बाद युवती के परिजनों व अन्य लोगों ने सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन देकर मामले के सभी आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग करने लगे।

गौरतलब है कि यह मामला 1 जून का है। जब सांखला गांव में कुछ लोग फॉर्च्यूनर में सवार होकर आए और जबरदस्ती युवती को उसके घर के बाहर से उसका अपहरण कर ले गए। पुलिस ने कुछ घंटों के अंतराल में युवती को दस्तयाब कर उसके परिजनों को सौंप दिया था। पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

बदनामी की नीयत से वीडियो किया वायरल…

जैसलमेर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करने पहुंचे परिजनों ने आरोप लगाया कि आगामी 12 जून को लड़की की शादी है। ऐसे में लड़की को बदनाम करने के लिए वीडियो वायरल किया जा रहा है। लड़की के परिजनों ने मांग की है कि युवती का अपहरण करने वाले व वीडियो वायरल करने वाले सभी आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। लड़की के परिजनों ने यह आरोप लगाया कि सभी आरोपी खुले घूम रहे हैं। युवती का फिर से अपहरण करने की धमकी दी जा रही है।

परिजनों ने ज्ञापन देकर बताया कि अगर सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो आंदोलन करेंगे। साथ ही प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि सांखला गांव से युवती का अपहरण पुष्पेंद्र सिंह और उसके साथियों ने 1 जून की सुबह घर के आगे से किया था। युवती का अपहरण जबरदस्ती किया गया आरोपी युवक पुष्पेंद्र सिंह ने एक सुनसान जगह पर ले जाकर आग जलाकर उसे जबरदस्ती गोद में उठाकर अग्नि के फेरे लिए उसका एक वीडियो भी बनाया गया। परिजनों को धमकाया परिजनों ने बताया कि उन्हें लगातार धमकियां मिल रही है। लड़की को बदनाम कर देंगे उसकी कहीं और शादी नहीं होने देंगे।

मोहनगढ़ थाना क्षेत्र में युवती के अपहरण का मामला सगाई तोड़ने से जुड़ा हुआ बताया जाता है। पहले युवती की सगाई पुष्पेंद्र सिंह के साथ हुई थी, लेकिन किन्ही कारणों से लड़की के परिजनों ने उसकी पहली सगाई तोड़कर अचानक दूसरी जगह ब्याह रचा रहे है। इससे नाराज होकर पहली सगाई जिस युवक से हुई थी, उसी युवक ने लड़की का अपहरण कर उसके साथ अग्नि के 7 फेरे लेकर उसके साथ शादी कर ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *