जयपुर पहुंचीं सोनिया गांधी, राजस्थान से राज्यसभा का करेंगी नामांकन, राहुल और प्रियंका भी साथ

Sonia Gandhi Jaipur Visit : राजस्थान से राज्यसभा जाने के लिए नामांकन करने जयपुर पहुंची सोनिया गांधी।

sonia gandhi | Sach Bedhadak

Sonia Gandhi Jaipur Visit : जयपुर। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) राजस्थान से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए जयपुर पहुंच चुकी हैं। उनके साथ राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी पहुंचे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सीट खाली हो रही है अब सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा के रास्ते संसद पहुंचेंगी। इससे पहले सोनिया गांधी, लोकसभा की सदस्य रही हैं। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राज्यसभा नांमाकन के दौरान प्रस्तावक पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली सहित कई वरिष्ठ विधायक मौजूद होंगे। खबर है कि सोनिया गांधी रामबाग होटल से सीधे विधानसभा पहुंचेंगी। जहां राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगी।

राजस्थान के कांग्रेस विधायक भी जयपुर पहुंचे

राजस्थान कांग्रेस के सभी विधायक भी जयपुर पहुंच रहे हैं। सभी को दो दिन तक जयपुर में रहने को कहा गया है। नामांकन फॉर्म भरकर सेट तैयार कर लिए गए हैं। नामांकन फॉर्म के साथ 10 विधायकों के प्रस्तावक और समर्थक के तौर पर हस्ताक्षर करवाए गए हैं।

सोनिया गांधी के जयपुर पहुंचने पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उन्हें रिसीव करने एयरपोर्ट पहुंचे। एयपोर्ट से सोनिया गांधी सीधे ही रामबाग होटल पहुंचीं। सोनिया के जयपुर पहुंचने से पहले पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हम सोनिया के राजस्थान के विकास में योगदान को कभी नहीं भूला सकते। उनका जयपुर से पूराना नाता रहा है। उन्होंने कठिन समय में राजस्थान का खूब साथ दिया है। चाहे बात फिर किसी योजना की हो या फिर केंद्र से किसी मदद की। उन्होंने अकाल के समय भी राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर जनता के दुख दर्द सुने और सहायता भी की। अब राजस्थान से राज्यसभा सदस्य के रूप में संसद पहुंचेंगी ये हमारे लिए गौरव की बात है।