भगवामय और महिला आरक्षण की छाप…केसरिया वेशभूषा में महिलाएं, जानिए कैसा रहा BJP का इवेंट

पीएम मोदी के नारी शक्ति वंदन के लिए पहली बार ऐसा हुआ कि केसरिया साड़ी पहन महिलाओं ने राजनीतिक सभा का जिम्मा संभाला। इसमें मंच संचालन से लेकर पेयजल, पार्किंग, सभा स्थल पर अन्य व्यवस्थाओं का जिम्मा महिलाओं के पास रहा।

modi01 | Sach Bedhadak

Modi Rally in Jaipur : जयपुर। भाजपा के मिशन फतह और राजस्थान में सत्ता परिवर्तन अभियान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को जयपुर में पहुंचे। इस दौरान नारी शक्ति वंदन बिल पर सदन वोटिंग होने के बाद पहली बार पीएम मोदी राजस्थान की धरा पहुंचे। इसके लिए प्रदेश भाजपा ने भी विशेष तैयारियां की। पीएम मोदी के नारी शक्ति वंदन के लिए पहली बार ऐसा हुआ कि केसरिया साड़ी पहन महिलाओं ने राजनीतिक सभा का जिम्मा संभाला। इसमें मंच संचालन से लेकर पेयजल, पार्किंग, सभा स्थल पर अन्य व्यवस्थाओं का जिम्मा महिलाओं के पास रहा।

खास बात यह है कि इस सभा को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी नारी शक्ति को समर्पित किया। इस दौरान पीएम मोदी की सभा स्थल पर एंट्री के दौरान महिला कार्यकर्ताओं ने अगवानी की। इसके अलावा खुली जीप में पीएम मोदी ने एंट्री की तो महिला ही कैप्टन बनीं। मंच का संचालन सांसद दीया कुमारी और भाजपा की राष्ट्रीय सचिव डॉ.अल्का गुर्जर ने किया। 

भगवामय हुआ जयपुर 

पीएम के जयपुर आगमन के साथ ही पूरा शहर भगवामय नजर आया। जगह-जगह भगवा रंग में लगे होर्डिंग व पोस्टर नजर आए। पीएम मोदी दादिया में हेलिकॉप्टर से उतर कर खुली के सरिया रंग की जीप में सवार होकर मंच तक पहुंचे। इसके साथ ही रैली में शामिल होने पहुंचे युवा भी केसरिया दुपट्टा और साफा पहने नजर आए।

महिला मोर्चा ने किया स्वागत 

modi2 | Sach Bedhadak

पीएम जैसे ही मंच पर पहुंचे तो उनका सबसे पहले भाजपा प्रदेश महिला मोर्चा की पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इस दौरान मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष रक्षा भंडारी, डॉ.सौम्या गुर्जर सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने मंच पर सबसे पहले स्वागत किया।

महिलाओं ने की पुष्प वर्षा 

modi 2 | Sach Bedhadak

खुली जीप में सभा के बीच से होकर पीएम मोदेी मंच तक पहुंचे। इस दौरान उन्होंने महिलाओं का अभिवादन स्वीकार किया और उन्होंने पुष्प वर्षा की। महिलाओं ने एक श्रृंखला बनाकर पीएम का स्वागत किया और नारी शक्ति बिल को लेकर उन्हें धन्यवाद देकर उनका हाथ हिलाकर व हाथ जोड़कर अभिवादन किया। इसके साथ ही पांडाल की तमाम व्यवस्थाओं का जिम्मा महिलाओं ने संभाला। इसमें पेयजल व्यवस्था सहित, भोजन, बैठक व्यवस्था सहित पार्किंग के लिए भी महिलाएं मुस्तैद रही। सभा में प्रदेश के कोने-कोने से आई महिलाओं ने आभार स्वरूप मोदी के स्टीकर लगाए हुए थे।

मोदी-मोदी के नारों की गूंज

खुली जीप से प्रधानमंत्री मंच पर पहुंचने के दौरान पूरा पंडाल मोदी मय हो गया। प्रधानमंत्री मोदी की जीप के चारों तरफ महिलाओं ने मोर्चा संभाल रखा था। प्रधानमंत्री को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग जयपुर के दादिया पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी हाथ हिलाते हुए कार्यकर्ताओं का अभिवादन करते नजर आए। जीप में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी सवार रहे।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नहीं करवाया भाषण 

प्रधानमंत्री की सभा में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का भाषण नहीं होना भी कार्यकर्ताओं में खास चर्चा का विषय बना रहा। दरअसल नरेंद्र मोदी के सभा स्थल पर आने से पहले ही नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय मंत्री कै लाश चौधरी, राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा सहित कई नेताओं के भाषण कराए गए,लेकिन तब वहां पूर्व सीएम वसुंधरा राजे पर मौजूद नहीं थी। ऐसे में जब मोदी मंच पर पहुंचे तब राजे भी मंच पर दिखाई दी। लेकिन मोदी के आने के बाद केवल प्रदेश भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ही भाषण देते नजर आए। उसके बाद पीएम मंच पर भाषण के लिए पहुंचे। 

ये खबर भी पढ़ें:-सनातन धर्म को मिटाने की बात… पीएम मोदी बोले- राजस्थान अब चुनाव में घमंडिया गठबंधन को जवाब देगा