‘मैं डायरी लिखता हूं लेकिन…’ धर्मेंद्र राठौड़ ने खोला ‘लाल डायरी’ का राज, गुढ़ा को बताया BJP का मोहरा

राजस्थान पर्यटन विकास निगम लिमिटेड (RTDC) अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने लाल डायरी से पर्दा उठाते हुए पहली बार पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को लेकर बड़ा बयान दिया है।

image 2023 07 27T085956.538 | Sach Bedhadak

Rajendra Gudha vs Dharmendra Rathore : जयपुर। राजस्थान पर्यटन विकास निगम लिमिटेड (RTDC) अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने लाल डायरी से पर्दा उठाते हुए पहली बार पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैं लाल डायरी नहीं, गांधी डायरी में दिनचर्या लिखता हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि राजेंद्र गुढ़ा बेहद अविश्वसनीय व्यक्ति हैं। वे मेरे घर में दस साल तक रहे, फिर भी उन्होंने अंदर ही अंदर कांग्रेस के खिलाफ षड्यंत्र किया। 

धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि यह सर्वविदित है कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश की तर्ज पर राजस्थान में भी सरकार गिराने का प्रयास किया। इसी षड्यंत्र के तहत केन्द्रीय एजेंसियों द्वारा कांग्रेस नेताओं, तमाम प्रतिष्ठानों एवं मुख्यमंत्री के भाई तक के घर पर छापा डाला। मुझे याद है कि उस दौरान गुढ़ा मेरे घर आए थे, पर कभी भी मेरे से इन्होंने किसी लाल डायरी की चर्चा नहीं की। मैं हमेशा गांधी डायरी का उपयोग करता हूं और अपनी दिनचर्या इसमें लिखता हूं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के लोग मेरे घर से 3 डायरियां लेकर गए थे, जिनमें ऐसी गांधी डायरियां थीं। ये उनके रिकॉर्ड में भी दर्ज हैं।

गुढ़ा को कई बार समझाया, लेकिन वो नहीं मानें

आरटीडीसी चेयरमैन ने बुधवार शाम को बयान जारी कर कहा कि राजेंद्र गुढ़ा से लंबे समय से पारिवारिक संबंध रहे है, वो 10 साल पहले मेरे घर में रहे। उस समय इनके विधानसभा क्षेत्र के कई लोग आकर मुझसे इनकी आलोचना कर कहते थे कि इनको अपने घर में नहीं रखना चाहिए, क्योंकि ये बेहद अविश्वसनीय व्यक्ति हैं।

परन्तु मेरे व्यक्तिगत संबंधों के कारण मैने उन बातों पर ध्यान नहीं दिया। एक कांग्रेस कार्यकर्ता होने के नाते मैंने हमेशा इनकी मदद की। साल 2009 व 2019 में अन्य बसपा विधायकों के साथ इन्होंने कांग्रेस जॉइन की, ये तब भी मेरे संपर्क में रहे और इनका बैकग्राउंड जानते हुए भी पार्टी हित में मैंने इनका साथ दिया।

पिछले साल से राजेन्द्र गुढ़ा पार्टी लाइन से हटकर कांग्रेस नेताओं के खिलाफ ही बयानबाजी कर रहे थे। मैंने इनको समझाने का प्रयास किया कि ऐसा ना करें परन्तु मैं तब समझ नहीं पाया कि ये अंदर ही अंदर क्या षड्यंत्र चल रहा है और ये किन-किन कांग्रेस और बीजेपी नेताओं के संपर्क में है। उन्होंने कहा कि यह सर्वविदित हैं कि BJP ने मध्य प्रदेश की तर्ज पर राजस्थान में भी सरकार गिराने का प्रयास किया। 

मोदी के दौरे से पहले बीजेपी ने रचा हाई वोल्टेज ड्रामा

उन्होंने कहा कि कांग्रेस समेत सभी विपक्षी पार्टियां मणिपुर में हो रहीं हिंसा, महिलाओं से बलात्कार और हत्याओं के मामले पर संसद में चर्चा करना चाहती है। पूरे देश-दुनिया की नजर इस पर हैं, पर संसद नहीं चल पा रही है। दिल्ली लेकर जयपुर तक भाजपा राजस्थान सरकार पर झूठे आरोप लगाकर मणिपुर के मुद्दे की गंभीरता को कम करने का षड़यंत्र कर रही है।

उसी षड़यंत्र के अंतर्गत राजेंद्र गुढ़ा को मोहरा बनाकर ये हाई वोल्टेज ड्रामा रचा गया है। प्रधानमंत्री के राजस्थान दौरे से महज 3 दिन पहले राजेन्द्र गुढ़ा और बीजेपी के नेताओं के जो बयान विधानसभा के अंदर और बाहर आए हैं वो इसी षड़यंत्र का हिस्सा हैं। हालांकि वो इसमें सफल नहीं हुए।

ये खबर भी पढ़ें:-PM मोदी आज सीकर से शेखावाटी में करेंगे चुनावी शंखनाद, जनता को देंगे कई बड़ी सौगातें  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *