‘नाई-नाई बाल कितने… सब सामने आ जाएंगे’ कांग्रेस के जीत के दावे पर राजेंद्र राठौड़ ने कसा तंज

प्रदेश में विधानसभा चुनाव का मतदान होने के बाद प्रदेश की दोनों प्रमुख पार्टियों के नेता अपनी-अपनी जीत को लेकर दावे कर रहें हैं।

rajendra rathore

जयपुर। प्रदेश में विधानसभा चुनाव का मतदान होने के बाद प्रदेश की दोनों प्रमुख पार्टियों के नेता अपनी-अपनी जीत को लेकर दावे कर रहें हैं। कांग्रेस अपने 5 वर्ष के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों और आगामी 5 साल के लिए 7 गारंटियों के दम पर सरकार बनाने के दावे कर रही हैं। वहीं प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा केंद्र सरकार की योजनाओं और प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर बहुमत से सरकार बनाने के दावे कर रहीं है। ऐसे में इन सब दावों की हकीकत 3 दिसंबर को मतगणना के बाद ही होगी।

बहरहाल मतगणना से पहले कुछ प्रत्याशी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं। वहीं पार्टियां सरकार बनाने को लेकर निर्दलीयों और जिताऊ बागियों को मनाने में जुट गई हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टिया अपने प्रत्याशियों के दो दिन के आराम के बाद 1 दिसंबर को बाड़ेबंदी कर सकती हैं। गौरतलब हैं कि पिछली बार भी कांग्रेस सरकार ने दो बार अपने विधायकों को होटलो में बाड़ेबंदी की थी।

मंगलवार को भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathore) ने प्रदेश में भाजपा की बहुमत से सरकार बनने का दावा किया। साथ ही राठौड़ ने सीएम गहलोत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार रिपीट नहीं डिलीट होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा को बाड़ेबंदी की जरूरत नहीं होगी। इसकी जरूरत तब पड़ती है, जब संख्या बहुमत से कम हो। बीजेपी प्रचंड बहुमत ला रही है, ऐसे में बाड़ाबंदी की जरूरत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की कपोल कल्पना है।

कांग्रेस के जीत के दावे पर राठौड़ ने कहा कि ‘नाई-नाई बाल कितने हैं, सामने आ जाएंगे’। उन्होंने कहा कि कुछ दिन बाद सारे रिजल्ट सामने आ जाएंगे। लोगों पर मोदी का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। कांग्रेस कुराज का खात्मा हो रहा है। राठौड़ ने तारानगर विधानसभा क्षेत्र में उनके चुनावी मुद्दों को लेकर कहा कि बिजली, पानी, कानून-व्यवस्था, पेपर लीक सहित सारे मुद्दे बने। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में नहर की घोषणा कागजों तक सिमट कर रह गई।

बुडानिया के आरोप में कोई दम नहीं

तारानगर से कांग्रेस प्रत्याशी और विधायक नरेंद्र बुडानिया ने भाजपा प्रत्याशी और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ पर चुनावों में पैसा बांटने का आरोप लगाया था। इसको लेकर भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि बुढ़ानिया के आरोप में कोई दम नहीं है। वे झूठे आरोप लगा रहे हैं। नोट बाटने के आरोप पर जांच की गई लेकिन ऐसी कोई बात सामने नहीं आई। राठौड़ ने कहा कि मै कोई पहला चुनाव नहीं लड़ रहा हूं। साथ ही उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी पर पलटवार करते हुए कहा कि जो अफसर उनके लिए काम कर रहे हैं, उन्हें जल्द ही भुगतना पड़ेगा।

बहुमत से सरकार बनाएगी भाजपा

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि प्रदेश में 135 सीटों से ज्यादा जीतकर भाजपा की सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मतदाताओं ने मतदान प्रतिशत बढाकर भाजपा की सरकार बनना तय कर दिया है। बढ़ा हुआ मतदान प्रतिशत सरकार के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की गारंटियों पर विश्वास नहीं किया है। जनता कांग्रेस सरकार के कुशासन को उखाड़ फेंकना चाहती हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-प्रत्याशियों के साथ अफसरों का भविष्य भी EVM में कैद…चुनाव परिणाम को लेकर अफसरों की भी धड़कनें बढ़ी