Rajasthan Weather Update : 13 जिलों में कोहरा…माउंट आबू में चौथे दिन भी बर्फ जमा देने वाली सर्दी

राजस्थान में आज उत्तर-पश्चिमी और पूर्वी जिले कोहरे के आगोश में है। हिल स्टेशन माउंट आबू में लगातार चौथे दिन बर्फ जमा देने वाली सर्दी है। यहां न्यूनतम तापमान माइनस 2 डिग्री सेल्सियस रहा।

fog | Sach Bedhadak

Rajasthan Weather Update : जयपुर। राजस्थान में आज उत्तर-पश्चिमी और पूर्वी जिले कोहरे के आगोश में है। सरहदी जिले बीकानेर, जैसलमेर और हनुमानगढ़ में आज सुबह से घना कोहरा हुआ है। वहीं, चूरू, सीकर, सवाई माधोपुर, करौली, झुंझुनूं, धौलपुर, दौसा, बूंदी, भरतपुर और अलवर जिले भी कोहरे के आगोश में लिपटे हुए है। इसके अलावा शेखावाटी में सुबह हल्की सर्द हवा चलने से ठिठुरन बढ़ गई।

राजधानी जयपुर, अजमेर सहित अन्य शहरों में भी तापमान गिरने से गलन भरी सर्दी पड़ रही। इसी प्रकार हिल स्टेशन माउंट आबू में लगातार चौथे दिन बर्फ जमा देने वाली सर्दी है। यहां न्यूनतम तापमान माइनस 2 डिग्री सेल्सियस रहा। राजधानी जयपुर की बात करें तो गुरुवार को मिनिमम टेम्प्रेचर 2 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। जयपुर में सुबह धुंध रही और हल्की सर्द हवा चली। यहां का न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जयपुर व जैसलमेर में लुढ़का पारा

राजधानी जयपुर में आज पारा 2 डिग्री गिरकर 5.8 डिग्री पर आ गया है। वहीं, जैसलमेर में मिनिमम टेम्प्रेचर तीन डिग्री सेल्सियस गिरकर 6.1 पर आ गया। श्रीगंगानगर और चूरू के टेम्प्रेचर में थोड़ा इजाफा हुआ, लेकिन कोहरा और ठंडी हवा के कारण सर्दी से यहां लोगों को कोई खास राहत नहीं मिली। लोग गर्म कपड़ों में लिपटे रहे और सुबह से ही जगह-जगह आलाव तापते नजर आ रहे है।

ये खबर भी पढ़ें:-जयपुर की सेंट्रल जेल से आया कॉल…CM भजनलाल को मिली जान से मारने की धमकी, 3 आरोपी अरेस्ट

अगले एक सप्ताह मौसम रहेगा ड्राई

मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि राज्य में अगले एक सप्ताह मौसम ड्राई रहेगा। अगले 3 दिन राज्य के उत्तरी-पूर्वी क्षेत्र के 8 जिलों में घने कोहरे का अलर्ट है। श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, सीकर और चूरू में कोहरा रहने के साथ कोल्ड-वेव चलने की भी आशंका है। इस कारण इन इलाकों में दिन-रात के तापमान में करीब 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हो सकती है। कोहरे से विजिबिलिटी 200 मीटर से कम हो सकती है।