राजस्थान में फिर लेगा अंगड़ाई मौसम, पश्चिमी विक्षोभ हुआ एक्टिव, छाए रहेंगे बादल, अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम बार-बार करवट ले रहा है। सोमवार को राजधानी में मौसम का मिजाज मिला-जुला रहा है। लेकिन मंगलवार को एक बार फिर से मौसम अंगड़ाई लेने जा रहा है।

Rajasthan Weather Update 3 | Sach Bedhadak

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम बार-बार करवट ले रहा है। सोमवार को राजधानी में मौसम का मिजाज मिला-जुला रहा है। लेकिन मंगलवार को एक बार फिर से मौसम अंगड़ाई लेने जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में आज और कल मौसम में बड़ा बदलाव हो सकता है। खबर है कि 13-14 फरवरी को राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है और इसके चलते आंशिक बादल छा सकते हैं।

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण कई जिलों में छिटपुट बारिश के होने के आसार हैं। वैसे मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में एक सप्ताह तक मौसम शुष्क रह सकता है। 13-14 को आने वाले पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण पूरे प्रदेश में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं। बारिश की संभावना तो काफी कम है लेकिन न्यूनतम और अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री होने के पूरे चांसेस हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में फिर बदला मौसम, सुबह-सुबह हुई बारिश, 23 जिलों में आज बारिश के आसार

फिर बढ़ सकती है सर्दी

पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के चलते राजस्थान में मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को बादलों की आवाजाही रहेगी। इस विक्षोभ के चलते राजस्थान के कुछ हिस्सा में हल्की बारिश भी हो सकती है। इसके कारण ठंडी हवाएं भी चल सकती है। एक तरह से देखा जाए तो राजस्थान में एक बार फिर से सर्दी के बढ़ने के आसार बन रहे हैं। वैसे मौसम विभाग के अनुसार, 16 फरवरी के बाद सर्दी की विदाई होना शुरू हो सकती है।

मौसम रहेगा शुष्क

जयपुर मौसम विभाग के अनुसार आने वाले एक सप्ताह के अंदर मौसम शुष्क रहेगा। वहीं 13-14 फरवरी को पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बादलों की आवाजाही रहेगी। हालांकि, बारिश की बहुत ही कम संभावनाएं हैं। मंगलवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, भरतपुर, चूरू, अलवर, जयपुर, झुंझुनू, धौलपुर, जोधपुर, कोटा, बूंदी, बारां समेत आसपास के क्षेत्रों में बादलों की आवाजाही रह सकती है।

माउंट आबू में पेड़-पौधों पर बर्फ

हिल स्टेशन माउंट आबू में आज पांचवें दिन भी तापमान जमाव बिंदु पर दर्ज हुआ। यहां सुबह पेड़-पौधों के पत्तों और फूलों पर ओस की बूंदें जम गईं। इन पर बर्फ की हल्की लेयर नजर आई। इसी के साथ गलन भरी सर्दी भी रही। आबू में सुबह-शाम हल्की सर्द हवा चलने से सर्दी का असर बढ़ गया।

यह खबर भी पढ़ें:-नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से राजस्थान में आज बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में होगी बारिश