सीएम अशोक गहलोत ने स्वीकार किया जनादेश, राज्यपाल से मिलकर सौंपा इस्तीफा

जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर हर पांच साल में सरकार बदलने का ट्रेंड जारी है। राजस्थान में 200 विधानसभा चुनाव में से 199 सीटों…

New Project 2023 12 03T194144.996 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर हर पांच साल में सरकार बदलने का ट्रेंड जारी है। राजस्थान में 200 विधानसभा चुनाव में से 199 सीटों पर मतगणना पूरी हो चुकी है। इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर रही है। इस बीच कांग्रेस ने अपनी हार मान ली है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज शाम राजभवन जाकर इस्तीफा दे दिया है। इसके लिए सीएम गहलोत आज राज्यपाल कलराज मिश्र से मिले। अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपा।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनाव परिणाम आने के बाद कहा कि राजस्थान की जनता का जनादेश को हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं। यह सभी के लिए एक अप्रत्याशित परिणाम है। यह हार दिखाती है कि हम अपनी योजनाओं, कानूनों और नवाचारों को जनता तक पहुंचाने में पूरी तरह कामयाब नहीं रहे और मैं नई सरकार को शुभकामनाएं देता हूं।

मेरी उनको सलाह है कि हम काम करने के बावजूद कामयाब नहीं हुए इसका मतलब ये नहीं कि वो सरकार में आने के बाद काम ही ना करें। ओपीएस, चिरंजीवी सहित तमाम योजनाएं एवं जो विकास की रफ्तार इन पांच सालों में राजस्थान को हमने दी है वो इसे आगे बढ़ाएं।

बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी हार गए हैं। इसके साथ ही कांग्रेस के मंत्री परसादी लाल मीणा, प्रताप सिंह खाचरियावास सहित कांग्रेस के 25 में से 17 मंत्री हार गए हैं। वहीं शांति धारीवाल चुनाव जीत गए हैं।