खुलने लगा जनादेश का पिटारा… काउंटिंग के दौरान प्रत्याशियों की शुगर-BP जांचने के लिए डाॅक्टर मुस्तैद

सुबह 8 बजे से विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। हार-जीत की संभावनाओं को लेकर प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हो गई हैं।

image 2023 12 03T075900.289 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election Result 2023 Update : जयपुर। विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग खत्म होने के बाद अब वह घड़ी आ गई है, जिसका सभी को इंतजार है। सुबह 8 बजे से विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। हार-जीत की संभावनाओं को लेकर प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हो गई हैं। आज सभी प्रत्याशियों के लिए ज्यादा भारी रहने वाला है। उधर, मतगणना से पूर्व जीत की संभावनाओं को लेकर दोनों ही पार्टियों के उत्साही कार्यकर्ताओं ने बड़े जश्न की तैयारी कर ली है। फूल, ढोल व मिठाई के साथ आतिशबाजी विक्रेताओं के पास एडवांस बुकिंग हो चुकी है। 

यही नहीं, मतगणना के दौरान प्रत्याशियों के स्वास्थ्य की जांच के लिए उनके चिकित्सकों को मुश्तैद किया गया है। प्रत्याशियों की शुगर, बीपी जांच व अन्य शारीरिक परिस्थतियों पर नजर रखी जाएगी। दूसरी ओर, इस बार का चुनाव परिणाम दोनों ही प्रमुख दलों के कई नेताओं का राजनीतिक भविष्य भी तय करेगा। वर्तमान सरकार के कई मंत्री चुनाव मैदान में हैं तो भाजपा के भी कई बड़े नेता चुनावी मैदान में भाग्य आजमा रहे हैं। अभी नहीं तो कभी नहीं वाले फॉर्मूले में उलझे नेता अपनी जीत हार के समीकरण लगा रहे हैं। निर्दलीयों में भारी उत्साह का माहौल है।  

भाजपा के बड़े नेताओं का राजधानी में डेरा 

मतगणना में आने वाले रुझानों को लेकर चुनाव मैदान में उतरे सभी नेता अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। इसी बीच भाजपा के कई बड़े नेता जयपुर पहुंच चुके हैं। बड़े नेताओं में पू्र्व मुख्यमंत्री वसुधंरा राजे, राजेंद्र राठौड़, सीपी जोशी, अर्जुनराम मेघवाल, अरुण जोशी, गजेंद्र सिंह शेखावत, सतीश पूनिया सहित अन्य बड़े नेताओं ने जयपुर में अपना डेरा डाल दिया है। अधिकतर प्रत्याशी अपने अपनेविधानसभा क्षेत्रों से ही परिणाम देखेंगे। 

इधर, भाजपा के कुछ प्रत्याशी देवालयों की शरण में भी पहुंचे है। जानकारी के अनुसार भाजपा के अधिकतर प्रत्याशी अपने अपने ईष्ट की शरण में शनिवार देर शाम को ही पहुंच गए हैं। हालांकि सरकार बनने या ना बनने की संभावनाओं के बीच दोनो ही दलों ने बाड़ाबंदी को लेकर संपर्क साधना शुरु कर दिया है। पार्टी के आला नेता सभी प्रत्याशियों से इसको लेकर लगातार संपर्क में हैं।

पीसीसी कार्यालय व प्रत्याशियों के घरों में जुटेंगे पार्टी के कार्यकर्ता 

मतगणना के दौरान कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी पीसीसी के अलावा अपने घरों से ही रुझान देखेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, सचिन पायलट, पवन खेड़ा, सीपी जोशी सरीखे बड़े नेता राजधानी जयपुर में ही रहेंगे। परिणाम के संभावित रुझानों को लेकर कांग्रेस के वॉर रुम में पिछले 24 घंटों से हलचल है। बाड़ाबंदी की संभावनाओं के चलते पार्टी के बड़े नेताओं ने पू्र्व से ही कमान संभाल रखी है। उल्लेखनीय है कि भले ही एग्जिट पोल कांग्रेस के पक्ष में ना आया हो लेकिन इसके इतर नेताओं को जीत की संभावना दिख रही है। 

महाजश्न के लिए कार्यकर्ताओं ने कसी कमर

अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत का दावा कर रहे कार्यकर्ताओं ने महाजश्न की तैयारी कर ली है। शनिवार को दिनभर हवामहल के पास स्थित आतिशबाजी की दुकानों पर पटाखों की खरीद जारी रही। इसके अलावा फूल मंडी में फू लों की भी एडवांस बुकिंग हुई है। मिठाई कारोबारियों ने भी अपने यहां अतिरिक्त मिष्ठान्नों की तैयारी की है। आज आने वाले परिणामों पर खुशी के इजहार के लिए कार्यकर्ताओं ने पूरी तैयारी कर ली है।

ये खबर भी पढ़ें:-राज बदलेगा या रिवाज…मतगणना के बाद परिणाम आज, इन प्रमुख नेताओं के भाग्य का होगा फैसला