सिविल लाइंस में 20000 वोटों से हारे प्रताप सिंह खाचरियावास, जानें-कौन है जीतने वाले गोपाल शर्मा?

जयपुर शहर की सिविल लाइन्स विधानसभा सीट से गहलोत सरकार के मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रताप सिंह खाचरियावास को हार का सामना करना पड़ा है।

Gopal Sharma | Sach Bedhadak

rajasthan assembly election 2023 result : जयपुर। जयपुर शहर की सिविल लाइन्स विधानसभा सीट से गहलोत सरकार के मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रताप सिंह खाचरियावास को हार का सामना करना पड़ा है। इस सीट से दो बार विधायक रहे खाचरियावास बीजेपी प्रत्याशी के सामने नहीं टिक पाए। जयपुर की सिविल लाइंस सीट पर पत्रकार गोपाल शर्मा ने प्रताप सिंह खाचरियावास को 20000 वोटों से हराया।

बता दे कि जयपुर शहर की सिविल लाइन्स विधानसभा सीट कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास की परंपरागत सीट है। वे यहां से पहली बार 2008 विधायक चुने गए थे। लेकिन, साल 2013 में मोदी लहर के चलते चुनाव हार गए थे। हालांकि, साल के 2018 के विधानसभा चुनाव में सिविल लाइंस विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रताप सिंह खाचरियावास ने 18078 वोटों से जीत हासिल की थी। खाचरियावास को 87937 वोट और बीजेपी के अरुण चतुर्वेदी को 69,859 वोट मिले थे। लेकिन, इस बार खाचरियावास को हार का सामना करना पड़ा है।

कौन है गोपाल शर्मा?

गोपाल शर्मा वरिष्ठ पत्रकार होने के साथ-साथ एक दैनिक अखबार के मालिक और संपादक भी हैं। वे पिछले काफी समय से संघ से जुड़े हुए है और पीएम मोदी की विचारधारा से प्रभावित है। यही वजह है कि वो काफी समय से बीजेपी के लिए काम कर रहे थे। भाजपा ने अरुण चतुर्वेदी के बजाय इस बार यहां नए चेहरे पर दांव खेला है। गोपाल शर्मा सांगानेर से टिकट मांग रहे थे लेकिन, पार्टी ने वहां से टिकट न देकर सिविल लाइंस से मौका दिया और वे बीजेपी के विश्वास पर खरा भी उतरे।

ये खबर भी पढ़ें:-तारानगर और आमेर में बीजेपी को बड़ा झटका, राठौड़ और पूनिया हारे, CM की रेस में थे दोनों ही नेता