Rajasthan Election 2023: कांग्रेस इस सीट पर मान रही थी जीत! बीजेपी ने टेलर को प्रत्याशी बनाकर चौंकाया

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने सभी 200 सीटों पर अपने-अपने प्रत्याशी…

bjp candidate radheshyam bairwa tailor from baran atru seat | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने सभी 200 सीटों पर अपने-अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। वहीं प्रत्याशियों के नामांकन का आज आखिरी दिन है। सबसे मजे की बात यह है कि बीजेपी (BJP) ने बारां- अटरू विधानसभा सीट से अपने प्रत्याशी को बदला है। बीजेपी ने सारिका चौधरी की जगह राधेश्याम बैरवा को मैदान में उतारा है।

बीजेपी ने एक टेलरिंग का कार्य करने वाले सामान्य कार्यकर्ता को प्रत्याशी बनाया है। बीजेपी के कार्यकर्ता के रूप में कार्य करने वाले राधेश्याम बैरवा को पार्टी ने यहां से अपना प्रत्याशी बनाया है। बीजेपी प्रत्याशी राधेश्याम बैरवा ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया। राधेश्याम बैरवा को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद यहां के समीकरण ही बदल गए हैं।

यह खबर भी पढ़ें :- नाराज नेताओं के दल बदलने और बगावत का सिलसिला जारी, जानें-मलिंगा के साथ किन नेताओं ने ज्वॉइन की BJP

बीजेपी ने एन वक्त पर बदला प्रत्याशी…

दरअसल, अटरू बारां सीट से बीजेपी ने सारिका सिंह चौहान के जाति प्रमाण पत्र में संशय के बाद अपना प्रत्याशी बदल दिया। इसके बाद पार्टी ने बारां शहर निवासी राधेश्याम बैरवा को प्रत्याशी बनाया है। जानकारी के अनुसार, राधेश्याम बैरवा अपने घर में छोटी सी दुकान खोल रखी है और टेलरिंग का काम करते हैं। राधेश्याम बैरवा बहुत ही सामान्य व्यक्ति हैं। राधेश्याम बैरवा का एक बेटा आईपीएस और एक बेटा इंजीनियर है। उन्होंने अपनी छोटी सी दुकान से अपने बेटों को पढ़ा-लिखा कर अच्छे पदों तक पहुंचाया है। राधेश्याम बैरवा कुछ समय से राजनीति में तेजी से आगे बढे हैं। वो बीजेपी कार्यकर्ता के रूप में वह लम्बे समय से काम कर रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें :- 75 साल के विधायक ने युवाओं के लिए खुद नहीं लड़ा चुनाव, अब कांग्रेस ने उतारा 78 साल का उम्मीदवार

राधेश्याम बैरवा के पास जिला मंत्री का दायित्व…

राधेश्याम बैरवा के पास जिला मंत्री का दायित्व है। उनकी पत्नी नगर परिषद के वार्ड नंबर 9 से पार्षद हैं। बारां नगर परिषद सभापति की सीट अनुसूचित जाति की महिला के लिए आरक्षित थी और इसी मंशा से उनकी पत्नी ने वार्ड पार्षद का चुनाव लड़ा था, लेकिन नगर परिषद में बीजेपी बोर्ड नहीं बन पाया।

कांग्रेस अब तक इस सीट से अपनी जीत मान रही थी, लेकिन बीजेपी ने एन वक्त पर राधेश्याम बैरवा को प्रत्याशी बनाकर सभी को चौंका दिया है। यहां जातिगत समीकरण के आधार पर अब अनुसूचित जातियों के वोट बंट जाएंगे। यहां बैरवा और मेघवाल प्रत्याशी होने से वोटों के ध्रुवीकरण होने की संभावना बढ़ गई है। वहीं सामान्य कार्यकर्ता को टिकट देकर बीजेपी ने एक मैसेज दिया है, जिसके चलते कार्यकर्ताओं में भी जोश है।