राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, जयपुर में सर्द हवाओं ने बढ़ाई हल्की ठिठुरन…कई जिलों का पारा गिरा

जयपुर। राजस्थान में लगातार मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है। कभी तेज धूप तो कभी तेज ठंडी हवाओं का असर देखने को मिल रहा…

Cold weather in Rajasthan | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में लगातार मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है। कभी तेज धूप तो कभी तेज ठंडी हवाओं का असर देखने को मिल रहा है। प्रदेश में पिछले दिनों में हुई बारिश के बाद सर्द हवा ने तापमान में गिरावट ला दी है। मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी जयपुर में शनिवार को सवेरे से ठंडी हवाएं चल रही हैं। वहीं प्रदेश के अन्य भागों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत में बर्फबारी के बीच 26 फरवरी से राजस्थान में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलेगा। प्रदेश के 12 जिलों में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा। जिसके चलते 26 से 27 फरवरी के बीच जयपुर सहित प्रदेश के दर्जनभर जिलों में मौसम फिर से पलटवार करेगा।

आईएमडी के अनुसार, पहाड़ों पर लगातार बारिश और बर्फबारी हो रही है, जिसका असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने राजस्‍थान के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, 26 फरवरी से प्रदेश में बादलों की आवाजाही के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है। वहीं 24 और 25 फरवरी को मौसम शुष्क रहेगा। कल प्रदेश में सबसे कम तापमान सीकर में दर्ज किया गया। जयपुर में तापमान 12.4 डिग्री रहा।