‘पहले खुद को बताते थे OBC, अब कहते है देश में कोई जाति नहीं’ जातिगत जनगणना पर राहुल ने PM को खूब सुनाया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बूंद के बाद अब दौसा में जातिगत जनगणना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला।

image 2023 11 19T144250.251 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023 : दौसा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बूंद के बाद अब दौसा में जातिगत जनगणना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला। राहुल गांधी ने मोदी पर आरोप लगाया कि वो ये नहीं चाहते की देश में जातिगत गणना हो। कांग्रेस की जाति गणना के बयान के बाद पीएम ने खुद का भाषण तक बदल दिया। पहले मोदी जी बताते थे, की वे ओबीसी हैं। लेकिन, अब कहते हैं पूरे देश में कोई जाति नहीं है। जब देश में जाति नहीं तो पीएम ओबीसी कैसे हुए।

दौसा में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पिछली मीटिंग में पीछे से भारत माता का नारा दिया। ये भारत माता का नारा क्या है? माता पिता, पूर्वज भारत माता, भारत माता में ओबीसी, दलित, पीड़ित कितने हैं, अगर सच मे भारत माता की जय करना चाहते हैं, तो पहले यह पता लगाना होगा देश में किसकी कितनी संख्या है। राहुल गांधी ने भारत माता के नारे के साथ जातिगत जनगणना की भी बात रखी।

जातिगत जनगणना की मांग पर मोदी ने बदला भाषण

राहुल गांधी ने कहा कि जब मैंने जातिगत जनगणना की मांग रखी, तब से मोदी ने भाषण बदल दिया। पहले पीएम मोदी कहते थे मैं ओबीसी से हूं। लेकिन, जब मैंने संसद में जातिगत जनगणना की मांग उठाई तो मोदी ने नया भाषण शुरू कर दिया। अब वो कहते है कि देश में कोई जातपात नहीं है, सिर्फ गरीब है।

पूछा-क्या मोदी अकेला ओबीसी?

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने ओबीसी कहते-कहते 12 हजार करोड़ का हवाई जहाज खरीद लिया और रोज दिन बार कपड़े बदलते हो। जब हिंदुस्तान का युवा अपनी जनसंख्या लगाने की कहता है तो मोदी कहते है कि देश में कोई जात नहीं है। यानी मोदी अकेला ओबीसी है। हिंदुस्तान के युवाओं को अपनी जनसंख्या पता लगानी चाहिए।

देश चलाने वाले 90 अफसरों में ओबीसी

उन्होंने नरेंद्र मोदी अपने हर भाषण में खुद को ओबीसी कहते हैं। जब मैंने पूछा कि देश चलाने वाले 90 अफसरों में ओबीसी है तो दलित और आदिवासी वर्ग के कितने लोग हैं? तो मोदी कहते हैं, देश में कोई जाति ही नहीं है, सिर्फ एक जाति है- गरीब। जब देश के ओबीसी, दलितों और आदिवासियों को भागीदारी देने की बात आई, तो मोदी कहते हैं देश में कोई जाति ही नहीं है।

बीजेपी आई तो बंद हो जाएगी हमारी योजनाएं

राहुल गांधी ने कहा कि आज राजस्थान में मुफ्त इलाज हो रहा है, खातों में पैसे आ रहे हैं। 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर मिल रहा है, लेकिन बीजेपी की सरकार आते ही सब बंद हो जाएगा। बीजेपी को वोट देते ही यहां अडानी का काम शुरू हो जाएगा। इसलिए कांग्रेस पार्टी को समर्थन दें और सब मिलकर सही मायने में ‘भारत माता की जय’ करें। हमने पुरानी पेन्शन योजना लागू की है जबकि नरेन्द्र मोदी पुरानी पेन्शन योजना बन्द करना चाहते हैं।

पायलट बोले-हम सब एक साथ

वहीं, सचिन पायलट ने कहा कि 25 नवंबर को चुनावों में राजस्थान का भविष्य तय करना है। कांग्रेस की नीति, नीयती और नेता बेहतर है। कांग्रेस ही भाजपा को हराकर 2023-2024 में बाहर का रास्ता दिखा सकती है। उन्होंने कहा कि दौसा से मात्र 26 वर्ष की उम्र में 2004 में मुझे सोनिया गांधी ने टिकट दिया। जिसकी वजह से आज हम यहां एक साथ है। 25 नवंबर को सभी बातें भूलकर वोट करना है। मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाएगी सभी को आश्वासन देता को हूं हम एक साथ है।

ये खबर भी पढ़ें:-‘देश की जनता ही भारत माता है…’ राहुल गांधी बोले-करानी होगी जातिगत जनगणना, PM मोदी को भी घेरा