PM Modi Roadshow : राजधानी की सड़कों पर PM मोदी की गूंज, भगवामय हुआ जयपुर

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रचार में जी जान लगा दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले चार दिन से लगातार अलग अलग विधानसभा…

New Project 2023 11 21T184031.905 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रचार में जी जान लगा दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले चार दिन से लगातार अलग अलग विधानसभा क्षेत्रों में दौरा करके जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी मंगलवार को फिर से प्रदेश दौरे पर हैं। पीएम मोदी का आज जयपुर में रोड शो हो हुआ। ओपन जीप में सवार पीएम मोदी करीब 4 किलोमीटर चले। जीप में पीएम मोदी के साथ प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी भी मौजूद रहे। पीएम मोदी का रोड शो सांगानेरी गेट से शाम साढ़े 6 बजे शुरू हुआ। रोड शो के दौरान पीएम ने हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन किया। पीएम मोदी के रोड़ शो को लेकर जयपुर में सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद है। कोने-कोने पर पुलिस कमांडो, पुलिसकर्मी व एसपीजी की टीम रोड शो के पूरे रूट पर नजर रखे हुए हैं।

पीएम मोदी के रोड़ शो में सड़क के दोनों तरफ खड़े लोगों ने फूल बरसाकर उनका स्वागत किया। रोड शो ये बापू बाजार, नेहरू बाजार होते हुए किशनपोल बाजार पहुंचा। उसके बाद छोटी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार होते हुए बड़ी चौपड़ पहुंचा। जौहरी बाजार होते हुए फिर से सांगानेरी गेट पहुंचकर खत्म हुआ।

बता दें कि पीएम मोदी के रोड शो से परकोटे की तीन विधानसभा क्षेत्र किशनपोल, हवामहल और आदर्श नगर क्षेत्र कवर हो रही है। बता दें कि वर्तमान में इन तीनों सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है। वहीं, बीजेपी ने इस बार तीनों सीटों पर नए प्रत्याशी उतारे हैं। ऐसे में बीजेपी पीएम के रोड शो के जरिए इन तीनों सीटों को साधना चाहती है। दरअसल, यह तीनों सीटें जयपुर शहर में मुस्लिम बाहुल्य सीटें मानी जाती हैं।

रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री मोदी का राजस्थानी संस्कृति से भव्य स्वागत किया गया। पीएम मोदी के रोड शो में स्वागत के लिए हर 100 मीटर पर अलग-अलग विधानसभा की टीम मौजूद हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो में पुष्पवर्षा की जा रही है। पीएम मोदी के रोड शो में 600 जगहों से पुष्पवर्षा की जाएगी। पुष्पवर्षा के लिए विशेष तौर से दिल्ली से फूल मंगवाए गए है। पीएम मोदी के रोड शो का बड़े नगाड़ों, मंजिरों और शंखवादन से स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो में 10 मंच पर लोक कलाकर प्रस्तुति दी।

प्रधानमंत्री का जयपुर में पहला रोड शो…

बता दें कि यह पहला मौका है, जब जयपुर में प्रधानमंत्री का रोड शो हो रहा है। इससे पहले पीएम मोदी ने जयपुर में रोड शो नहीं किया। पीएम मोदी ने पिछले चुनावों में जयपुर में जनसभा को संबोधित किया था। वहीं, इस बार भी पीएम मोदी की जयपुर में 25 सितंबर को सभा हुई थी।

रोड शो के दौरान जयपुर की ट्रैफिक व्यवस्था…

पीएम मोदी के रोड शो को लेकर जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक रोड मैप तैयार किया गया है। दोपहर 3 बजे से परकोटे में वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध कर दिया गया। वहीं परकोटे क्षेत्र में पीएम मोदी के रोड शो के दौरान जौहरी बाजार, हवामहल बाजार, रामगंज बाजार, त्रिपोलिया बाजार, चौड़ा रास्ता, किशनपोल बाजार, बापू बाजार, नेहरू बाजार में मुख्य मार्गों पर वाहनों की पार्किंग पूर्णतः निषेध रही। पूरा इलाका नो व्हीकल जोन रहा।

सामान्य यातायात का ऐसे किया डायवर्जन…

यातायात का अत्यधिक दबाव होने पर गलता गेट चौराहा से रामगंज चौपड़ की तरफ आने वाले सामान्य यातायात को गलता गेट चौराहा से दिल्ली रोड पर डायवर्ट कर संचालित किया गया है। वहीं आमेर, जल महल की तरफ से आने वाले सामान्य यातायात को सुभाष चौक, चार दरवाजा, घोडा निकास रोड, रामगंज चौपड़ होकर डायवर्ट किया गया है। यातायात का अत्यधिक दबाव होने पर रामगढ़ मोड़ से धोबीघाट की तरफ डायवर्ट किया गया है। वहीं रामगंज चौपड़ से बड़ी चौपड़ की तरफ आने वाले सामान्य यातायात को डायवर्ट कर समानांतर मार्ग से संचालित किया गया है।

फुटा खुर्य से बड़ी चौपड़ की तरफ सभी प्रकार से यातायात को बंद कर दिया है। ब्रह्मपुरी बस स्टैण्ड से चौगान चौराहा होकर छोटी चौपड़ आने वाला सामान्य यातायात को ब्रह्मपुरी बस स्टैण्ड से माउन्ट रोड की तरफ तथा चौगान चौराहा से 12 भाईयो के चौराहा की तरफ डायवर्ट किया गया। संजय सर्किल से चांदपोल बाजार में आने वाले सामान्य यातायात को संजय सर्किल से संसार चन्द्र रोड पर डायवर्ट कर संचालित किया गया। यातायात का अत्यधिक दबाव होने पर झोटवाड़ा रोड से संजय सर्किल की तरफ आने वाले सामान्य यातायात को दूध मंडी से माधोसिंह सर्किल, पानीपेच तिराहा से जयसिंह हाई-वे पर डायवर्ट गया।