PM मोदी ने गहलोत-धारीवाल से लेकर आलाकमान तक साधा निशाना, जानें-उनके भाषण की बड़ी बातें

भरतपुर में विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मंत्री शांति धारीवाल से लेकर कांग्रेस आलाकमान पर निशाना साधा।

pm modi 2 | Sach Bedhadak

PM Modi Rajasthan Tour : भरतपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान दौरे पर है। भरतपुर में विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मंत्री शांति धारीवाल से लेकर कांग्रेस आलाकमान पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने जादूगर पर तंज कसते हुए कहा कि 3 दिसंबर कांग्रेस छूमंतर हो जाएगी। इस दौरान पीएम मोदी ने वादा किया कि सत्ता में आने के बाद राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के दामों की समीक्षा की जाएगी।

भरतपुर के कॉलेज मैदान में पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत भारत माता के जयकारे से की। इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि एक हफ्ते बाद राजस्थान में मतदान होने वाला है। हर तरफ एक ही गूंज है…जन- जन की यही पुकार, आ रही है भाजपा सरकार। उन्होंने कहा कि कुछ लोग यहां खुद को जादूगर कहते है, अब उन्हें जनता कह रही है 3 दिसंबर को कांग्रेस छूमंतर हो जाएगी।

अपराध में अग्रण बना राजस्थान

उन्होंने कहा कि भाजपा ने राजस्थान में एक शानदार संकल्प पत्र जारी किया है। राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाना, राजस्थान में भ्रष्टाचार पर कड़ा और बहनों-बेटियों के लिए सुरक्षित माहौल भाजपा का संकल्प है। राजस्थान भाजपा ने जो वादे किए हैं उन्हें पूरा करने के लिए हम जी-जान लगा देंगे। आपसे किए गए ये वादे जरूर पूरे होंगे, ये मोदी की भी गारंटी है। उन्होंने कहा कि एक तरफ भारत दुनिया में अग्रणी बन रहा है। दूसरी तरफ राजस्थान में बीते 5 वर्ष में क्या हुआ वो आप सब जानते हैं। कांग्रेस ने राजस्थान को भ्रष्टाचार, दंगों और अपराधों में अग्रणी बना दिया है। इसलिए राजस्थान कह रहा है कि जादूगर जी कोनी मिले वोट जी।

कांग्रेस ने जिस पत्तल में खाया…उसी में किया छेद

पीएम मोदी ने कहा कि ब्रज क्षेत्र में बड़ी मशहूर कहावत है कि जा पत्तल में खानों, वा में छेद करनो। कांग्रेस ने यहां आपके साथ ऐसा ही किया है। यहां कांग्रेस सरकार की जिम्मेदारी थी कि वो हर नागरिक के जानमाल की सुरक्षा करे। लेकिन बीते 5 वर्षों में यहां बहनों-बेटियों, दलितों और वंचितों के साथ सबसे ज्यादा अपराध और जुल्म हुआ। होली, रामनवमी या हनुमान जयंती हो, कोई भी त्योहार आप लोग शांति से नहीं मना पाए। दंगे, पत्थरबाजी, कर्फ्यू राजस्थान में यही सब चलता रहा। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस जहां-जहां आती है, वहां-वहां आतंकवादी और अपराधी बेलगाम हो जाते है। कांग्रेस के लिए तुष्टिकरण ही सबकुछ है। कांग्रेस तुष्टिकरण के लिए किसी भी हद तक जा सकती है, चाहे इसके लिए आपका जीवन तक दांव पर क्यों न लगाना पड़े।

गहलोत और धारीवाल पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने महिलाओं के मुद्दे पर सीएम गहलोत, मंत्री धारीवाल और कांग्रेस आलाकमान पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान की महिलाओं के विश्वास को भी चकनाचूर कर दिया है। जो मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि महिलाएं रेप के फर्जी मामले दर्ज करवाती हैं। क्या वो महिलाओं की सुरक्षा कर सकता है? क्या ऐसे मुख्यमंत्री को एक मिनट भी कुर्सी पर रहने का हक है? उन्होंने कहा कि महिलाओं को लेकर कांग्रेस की सोच कितनी गिरी हुई ये इनके एक मंत्री के बयान से भी पता चलता है। महिला अत्याचार पर उस मंत्री ने कहा कि ये इसलिए हो रहा है क्योंकि राजस्थान मर्दों के प्रदेश है। डूब मरो कांग्रेस के लोगों, क्या भाषा बोलते हो आप। ऐसा बयान हर माता-बहन के सीने में भाले की तरह चुभ रहा है। कांग्रेस ने इस मंत्री को सजा देने की बजाय ईनाम दे दिया है यानी इसको टिकट दे दिया है। दिल्ली वाले भी इससे सहमत हो गए और उसे टिकट मिल गया। क्योंकि शायद इस मंत्री के पास कांग्रेस आलाकमान का कोई राज है, जिसके कारण आलाकमान को भी झुकना पड़ गया।

कांग्रेस स्वभाव से ही दलित विरोधी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शासन में दलितों के खिलाफ भी अत्याचार के नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। कांग्रेस स्वभाव से ही दलित विरोधी है। अभी हाल ही में देश को पहला दलित मुख्य सूचना आयुक्त मिला, उनका नाम है हीरालाल सामरिया जी। ये आपके यहीं डीग गांव के रहने वाले हैं। लेकिन कांग्रेस को एक प्रतिभाशाली दलित अधिकारी की नियुक्ति भी पसंद नहीं आई। कांग्रेस एक दलित अफसर को ऊंचे पद पर पहुंचते हुए देख ही नहीं सकती। ये वही कांग्रेस है जिसने रामनाथ कोविंद जी का विरोध किया था, जिसने बाबा साहब अम्बेडकर को हमेशा अपमानित किया।

अगले 5 साल तक चालू रहेगी फ्री राशन योजना

उन्होंने कहा कि आपका सपना ही मोदी का संकल्प है। मोदी का परिवार तो आप ही हैं। मेरा संकल्प है कि हर गरीब, दलित, पिछड़े, हर परिवार तक जीवन की मूल सुविधाएं पहुंचे। इसलिए देश में अब भारत सरकार आपके गांव आ रही है। 15 नवंबर से देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू हुई है। जिन्हें अब तक कई योजनाओं का लाभ नहीं मिला है, उसके लिए हम इस योजना को लेकर आए है। उन्होंने कहा कि मोदी जो भी गारंटी देता है, वो हर लाभार्थी तक पहुंची है। क्योंकि मैं दिल्ली में आपका सेवक बनकर बैठा हुआ हूं। कोरोना काल में मुफ्त राशन की सुविधा दी थी। आज भी 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है। ये योजना दिसंबर में पूरी हो रही है। लेकिन, इस योजना को अगले 5 साल तक चालू रहेगी। अब किसी परिवार को भोजन की थाली की चिंता नहीं रहेगी। इस योजना से कांग्रेस तिलमिलाई है और चुनाव आयोग को भी शिकायत की है। लेकिन, गरीब को रोटी खिलाने के लिए जेल भी जाना पड़े तो कोई चिंता नहीं है।

लॉकर उगल रहे काली कमाई और सोना

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह भ्रष्टचार में डूबी हुई है। सबको पता है कि जयपुर में कैसे लॉकर से काली कमाई और लूट का सोना निकल रहा है। बाकियों को लक दिखता है और इनको लॉकर दिख रहा है। ये आलू से बना हुआ सोना नहीं है। ये आपसे लूटा हुआ असली सोना है। ये कालाधन और सोने के भंडार राजस्थान के युवाओं को धोखा देकर लूटे गए है। ये पेपर लीक, पानी घोटाले का पैसा है। कांग्रेस ने राजस्थान को जितना लूटा है, उसका हर कोई गवाही दे रहा है।

लाल डायरी का भी किया जिक्र

लाल डायरी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इसके 4 पन्ने, 40 पन्नों से कम नहीं है। लाल डायरी में एक बेटे का कबूलनामा भी है। जिसमें बेटा खुद कर है कि पापा की सरकार रिपीट नहीं होगी। लाल डायरी के जो पन्ने बाहर आए हैं, उसमें लिखा है कि जादूगर सरकार ने कैसे राजस्थान सरकार को खनन माफिया के हवाले कर दिया। भरतपुर में भी कनकांचल की पहाड़ियों में क्या हुआ, यह बृज के लोग अच्छी तरह जानते हैं। कांग्रेस खुद खनन माफिया हो तो आपकी आवाज कैसे सुनते। इस खनन माफिया राज के कारण ही संत बाबा विजयदास को बलिदान देना पड़ा।

राजस्थान में सस्ता पेट्रोल-डीजल का वादा

राजस्थान में दूसरे राज्यों से भी महंगा पेट्रोल है। केंद्र सरकार पैसे कम रही है। लेकिन, यहां की सरकार दाम घटाने को तैयार नहीं है। पड़ौसी राज्यों में पेट्रोल 97 के आसपास है। लेकिन, राजस्थान में पेट्रोल 109 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। यानी हर लीटर पर आपकी जेब से कांग्रेस 12 रुपए मार रही है। कांग्रेस ने यह पैसा नेताओं की तिजोरी में भरा है। राजस्थान में बीजेपी सरकार बनते ही कांग्रेस के इस खेल को खत्म कर दिया और हमारी सरकार बनते ही पेट्रोल दामों की समीक्षा की जाएगी और लोकहित में फैसला लिया जाएगा।

पीएम मोदी ने किया ईआरसीपी का जिक्र

भाजपा ने ही ईआरसीपी का खाका खींचा था। भाजपा ही इस परियोजना को समय पर पूरा करेगी। राजस्थान को अग्रणी प्रदेश बनाने का भाजपा ने संकल्प लिया है। इसके अलावा राजस्थान में भाजपा की सरकार बनते ही पीएम किसान सम्मान निधि के 12 हजार रुपए मिलना शुरू हो जाएंगे। साथ ही पशुधन के टीकाकरण अभियान को भी तेज किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Election 2023 : कांग्रेस-भाजपा के लिए सिरदर्द बना तीसरा मोर्चा…कई सीटों पर बिगड़ेगा गणित