‘शराब की दुकानों से बंधी ले रहे बालमुकुंदाचार्य’ MLA रफीक का आरोप, जानें-विवाद की असली वजह क्या?

विधायक रफीक खान ने कहा कि बीजेपी विधायक बालमुकुंदाचार्य शराब की दुकानों से बंधी ले रहे हैं। इस पर बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि रफीक खान के आरोप झूठे हैं, वे ऐसा कुछ भी नहीं कर रहे हैं।

Rafiq Khan vs Balmukund Acharya

Rafiq Khan vs Balmukund Acharya : जयपुर। राजधानी जयपुर की हवामहल विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर विधायक बने बीजेपी नेता बालमुकुंद आचार्य ने सड़क किनारे लगने वाले नॉन वेज के ठेलों और अवैध शराब की दुकानों को लेकर लगातार मोर्चा खोल रखा है। इसी बीच अब आदर्श नगर से विधायक रफीक खान ने उन पर बड़ा आरोप लगाया है। जिस पर दोनो नेता अब आमने-सामने हो गए है।

विधायक रफीक खान ने कहा कि बीजेपी विधायक बालमुकुंदाचार्य शराब की दुकानों से बंधी ले रहे हैं। इस पर बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि रफीक खान के आरोप झूठे हैं, वे ऐसा कुछ भी नहीं कर रहे हैं। ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि आखिर कांग्रेस नेता ने बीजेपी विधायक पर इतना गंभीर आरोप क्यों लगाया?

जानें-क्या है विवाद के पीछे की असली वजह?

दरअसल, हमेशा की तरह जयपुर के संजय बाजार में रविवार को हटवाड़ा लगा था। जिसे हटाने के लिए नगर निगम का दस्ता पहुंच गया। जिसका दुकानदारों ने विरोध किया। जैसे ही आदर्श नगर विधायक रफीक खान को इस बारे में पता चला तो वो भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान दुकानदारों ने विधायक रफीक खान को अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि हम कई सालों से संजय बाजार में रविवार के दिन हटवाड़ा लगाते आ रहे है। लेकिन, पिछले तीन रविवार से नगर निगम के अधिकारी परेशान कर रहे है।

राज आते ही खून लग गया मुंह : रफीक खान

जिस पर कांग्रेस नेता और आदर्श नगर विधायक रफीक खान ने कहा कि बीजेपी सरकार गरीब लोगों को परेशान कर रही है। ऐसा लगता है कि भाजपा का राज आने से उनके मुंह खून लग गया है। साथ ही उन्होंने सीधे-सीधे हवामहल से विधायक बालमुकुंद आचार्य पर भी तीखा हमला बोल दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य पिछले दिनो नॉनवेज और शराब की दुकानों पर गए थे। ये सभी दुकानें अब रात 11 बजे तक खुल रही हैं। वे शराब की दुकानों से मंथली बंधी ले रहे हैं।

बालमुकुंद आचार्य बोले-झूठ बोल रहे रफीक खान

गंभीर आरोप लगने के बाद हवामहल से बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि रफीक खान झूठ बोल रहे है। मेरे विस क्षेत्र में शराब की दुकानें रात आठ बजे बाद खुलेंगी तो कार्रवाई होगी। रही बात मांस की दुकानों की तो इस बारे में पहले ही निगम अधिकारियों से कह चुका हूं कि मेरे क्षेत्र में अवैध रूप से मांस की दुकानें ना खुले। साथ ही उन्होंने कहा कि संजय बाजार की दुकानों से कोई लेना देना नहीं है। क्योंकि वह एरिया मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है।