तुम जानते नहीं मैं पुलिस वाला हूं…,नशे में धुत कांस्टेबल ने पूजा कर रहे दिव्यांग दंपत्ति को पीटा

पाली। राजस्थान के पाली में दिव्यांग दंपत्ति से मारपीट का मामला सामने आया है। मंगलवार शाम को पति-पत्नी घर में बैठकर पूजा कर रहे थे।…

Constable Beaten Up Husband Wife In Pali 1 | Sach Bedhadak

पाली। राजस्थान के पाली में दिव्यांग दंपत्ति से मारपीट का मामला सामने आया है। मंगलवार शाम को पति-पत्नी घर में बैठकर पूजा कर रहे थे। इसी दौरान नशे में धुत एक कांस्टेबल ने जबरन घर में घुसा और पूजा कर रहे पति-पत्नी की पिटाई कर दी। आरोपी कांस्टेबल ने एयर पॉल्यूशन का हवाला देते हुए पिटाई शुरू कर दी। बीच-बचाव में करने आई नाबालिग बेटी से भी कांस्टेबल ने मारपीट की। यह मामला पाली के औद्योगिक थाना क्षेत्र के शांति प्रिय नगर का है।

घटना के बाद पीड़ित पति-पत्नी के साथ मोहल्लेवालों के साथ थाने पहुंचे। आरोपी कांस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर रात 10 बजे तक वहीं बैठे रहे। इसके बाद पुलिस ने कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कांस्टेबल नशे में धुत जबरन घर में घुसा

जानकारी के अनुसार, मोतीराम मंगलवार शाम करीब साढ़े 7 बजे अपनी पत्नी के साथ अपने घर में पूजा कर रहा था। इस दौरान कांस्टेबल शेरसिंह अपने साथी के साथ बाइक पर वहां से गुजरा। उसने दंपती को पूजा करते हुए देखा तो वह रुका और सीधा उनके घर में घुस गया।

आते ही बोला-ज्योत में नारियल जलाकर एयर पॉल्यूशन क्यों कर रहे हो ? इस पर आपत्ति जताई तो वह धमकाते हुए कहने लगा- जानते नहीं, मैं पुलिसवाला हूं, मेरा नाम शेरसिंह है। इसके बाद कांस्टेबल शेरसिंह ने मोतीराम के साथ मारपीट करना शुरू कर दी। यह देख मोतीराम की दिव्यांग पत्नी पुष्पादेवी और नाबालिग बेटी बीच-बचाव करने आई तो आरोपी कांस्टेबल ने उनके साथ भी मारपीट की। उनके चिल्लाने की आवाज सुनकर मोहल्लेवासी एकत्रित हो गए। मोहल्ले के लोगों को देखकर आरोपी कांस्टेबल अपनी बाइक मौके पर ही छोड़कर दोस्त के साथ फरार हो गया। लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर रात को औद्योगिक नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी कांस्टेबल की बाइक जब्त की।

रात को थाने में बैठे रहे पीड़ित के साथ मोहल्लेवासी…

घटना से नाराज मोहल्लेवासी औद्योगिक थाने पहुंचे और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग की। लोगों ने कहा कि पीड़ित मोतीराम और उनकी पत्नी पुष्पा दोनों दिव्यांग है। वे तो अपने घर में थे। नशे में धूत कांस्टेबल ने घर में जबरदस्ती घुस इनके साथ मारपीट की।

औद्योगिक नगर थानाधिकारी उदयसिंह ने मामले को लेकर बताया कि पीड़ित की रिपोर्ट पर आरोपी कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया है। मौके से उसकी बाइक भी जब्त कर दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।