‘राजस्थान में रिपीट होगी सरकार…नहीं चला BJP का धार्मिक कार्ड’ तेलंगाना जाने से पहले बोले गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया कि राजस्थान में इस बार स्पष्ट बहुमत से कांग्रेस सरकार रिपीट हो रही है।

Copy of ashok gehlot 12 | Sach Bedhadak

CM Gehlot : जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया कि राजस्थान में इस बार स्पष्ट बहुमत से कांग्रेस सरकार रिपीट हो रही है। चुनाव में इस बार ना ही मुख्यमंत्री के खिलाफ विरोध दिखा और ना ही सरकार के विरोध में लहर रही। साथ ही सीएम गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान में बीजेपी का धार्मिक कार्ड नहीं चला और सभी प्रदेशवासियों ने खूब वोटिंग की।

मुंबई-तेलंगाना दौरे पर रवाना होने से पहले सीएम गहलोत ने सोमवार को जयपुर एयरपोर्ट से मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि इस बार राजस्थान में सत्ता विरोधी लहर नहीं थी और ना ही मुख्यमंत्री के खिलाफ कोई विरोध था। पूरे चुनावी दौर में ये दोनों बातें लगातार कॉमन रही। फिर हमारी सरकार क्यों नहीं बनेगी। बीजेपी नेतृत्व ने राजस्थान में कैंपेन ही नहीं किया। राजस्थान बीजेपी के स्थानीय नेता भी अपने-अपने क्षेत्रों में फंसे रहे। इन लोगों ने धार्मिक कार्ड चलाने का प्रयास किया, लेकिन वो भी नहीं चला।

मोदी-शाह-योगी और सरमा को घेरा

गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और असम के सीएम असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान ये लोग कैसी भाषा बोल रहे थे। ये सभी को पता है। ये सिर्फ लोगों को भड़काने वाली भाषा थी और चुनावी माहौल में तनाव के हालात बनते है।

बीजेपी पर लगाया ये आरोप

उन्होंने कहा इन नेताओं की भावना चुनाव में दंगे भड़काने की थी। लेकिन, प्रदेश की जनता ने इन लोगों की परवाह नहीं की। राजस्थान में सब शांति से निपट गया। इसके लिए मैं जनता को धन्यवाद देता हूं। प्रदेशवासी उनके भड़काने में नहीं आए, ये हमारी बहुत बड़ी उपलब्धि है।

राजस्थान विकास का मॉडल के आगे इनकी नहीं चली

उन्होंने कहा कि राजस्थान विकास का मॉडल बन गया है। हमने प्रदेश में ऐसी-ऐसी योजनाएं शुरू हैं, जो किसी दूसरे राज्यों में नहीं है। यही वजह है कि यहां के लोगों ने बीजेपी वालों की परवाह नहीं की। अगर परवाह करते तो चुनाव तनाव में होते। लेकिन, राजस्थान में शांति से चुनाव संपन्न हो गया। कांग्रेस पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलेगा।

सरकार की नीतियों पर जमकर मतदान

गहलोत ने कहा कि चाहे महिलाएं हो या कर्मचारी। सभी ने सरकार की नीतियों पर जमकर मतदान किया है। सभी जाति धर्मों के लोगों ने जमकर वोटिंग की है। इसके लिए में जनता को साधुवाद देना चाहता हूं। फाइनल 3 दिसंबर को काउंटिग में स्पष्ट हो जाएगा। सरकार का जो भी फैसला होगा, हम उसे स्वीकार करेंगे। हमनें कोई कमी रखी नहीं और जनता ने भी कमी रखी नहीं। राजस्थान में अंडर करंट की तरह माहौल बना। राजस्थान में स्पष्ट बहुमत से सरकार रिपीट हो रही है।

ये खबर भी पढ़ें:-जयपुर की 19 सीटों पर पहली बार दिल खोलकर वोटिंग.. छुआ 75.91% का आंकड़ा, जानें-कहां पड़े ज्यादा वोट