हवामहल से BJP के महंत बालमुकुंद आचार्य जीते, बाइक पर घूमने वाले आरआर तिवारी हारे

पिंकसिटी की सबसे ज्यादा चर्चित विधानसभा सीट हवामहल से बीजेपी के बालमुकुंद आचार्य ने 600 वोटों से जीत हासिल की।

image 2023 12 03T143703.202 | Sach Bedhadak

Balmukund Acharya : जयपुर। पिंकसिटी की सबसे ज्यादा चर्चित विधानसभा सीट हवामहल से बीजेपी के बालमुकुंद आचार्य ने 600 वोटों से जीत हासिल की। कांग्रेस के आरआर तिवारी को हराकर बीजेपी के बालमुकुंद आचार्य पहली बार विधायक चुने गए। बता दे कि कांग्रेस ने इस बार महेश जोशी का टिकट काटकर बाइक पर घूमने वाले आरआर तिवारी को टिकट दिया था। लेकिन, तिवारी पार्टी के विश्वास पर खरे नहीं उतरे। इधर, बालमुकुंद आचार्य की जीत के बाद कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है।

बता दें कि स्वामी बालमुकुंद आचार्य हाथोज धाम के महंत है। बालमुकंद आचार्य महाराज अखिल भारतीय संत समाज राजस्थान के प्रमुख हैं। काफी लंबे समय से बालमुकुंद आचार्य ने परकोटा क्षेत्र की मुस्लिम बाहुल्य इलाके का दौरा भी किया। इस दौरान उन्होंने दावा किया था कि इन इलाकों में सैंकड़ों मंदिर बने हुए थे, जिन्हें साजिश के तहत तोड़ कर नष्ट कर दिया गया। उनके पास एक-एक मंदिर के दस्तावेज हैं, वे हर मंदिर को चिन्हित कर उन्हें वापस अस्तित्व में लाएंगे।

ये मुद्दा भी रहा काफी अहम

जयपुर के हवामहल से बीजेपी ने हिंदू कार्ड खेला और सफलता भी हाथ लगी। बालमुकुंद आचार्य की जीत के लिए हिंदुओं के पलायन के मुद्दे को भी अहम माना जा रहा है। दरअसल, पिछले दिनों जयपुर के हवामहल विधानसभा क्षेत्र में हिंदुओं के पलायन का मुद्दा सुर्खियों में बना था। तब बालमुकुंद आचार्य ने हिंदुओं का समर्थन करते हुए कांग्रेस सरकार को घेरा था।

ये खबर भी पढ़ें:-विद्याधर नगर से भाजपा प्रत्याशी दीया कुमारी की बड़ी जीत, कांग्रेस के सीताराम को 60000 मतों से दी मात