वसुंधरा के बेटे की रिसॉर्ट पॉलिटिक्स! मुख्यमंत्री के चेहरे से पहले ये कैसा षड्यंत्र…बाड़ेबंदी की पूरी इनसाइड स्टोरी

राजस्थान में सीएम चयन के साथ-साथ अब बीजेपी में ‘बाड़ेबंदी’ को लेकर घमासान मचा हुआ है।

image 2023 12 08T140009.754 | Sach Bedhadak

Rajasthan CM: राजस्थान में सीएम चयन के साथ-साथ अब बीजेपी में ‘बाड़ेबंदी’ को लेकर घमासान मचा हुआ है। एक ओर विधायक ललित मीणा के पिता ने पूर्व सीएम राजे के बेटे दुष्यंत सिंह पर बाड़ेबंदी का आरोप लगाया है। वहीं, दूसरी ओर भाजपा विधायक कंवर लाल मीणा ने ‘बाड़ेबंदी’ के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि दुष्यंत सिंह पर लगे आरोप बेबुनियाद हैं। खास बात ये है कि वसुंधरा राजे और उनके सांसद दुष्यंत सिंह को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के समक्ष पेश होकर सफाई देनी पड़ी। वहीं, बीजेपी के बड़े नेता इस पूरे मामले पर चुप्पी साधे हुए है।

बाडेबंदी के आरोप पर वसुंधरा राजे ने रखा पक्ष

राजस्थान में बाडेबंदी के आरोप के बाद पूर्व सीएम वसुंधरा राजे गुरुवार रात भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने पहुंची थी। इस दौरान इस दौरान उनके बेटे और सांसद दुष्यंत सिंह भी मौजूद थे। मुलाकात के वक्त वसुंधरा राजे ने रिसॉर्ट पॉलिटिक्स और बाड़ाबंदी पर नड्डा के सामने अपना पक्ष रखा है।

राजे ने साफ कहा कि उनका कोई लेना देना नहीं है। पूरे मामले को गलत ढंग से पेश किया गया है। साथ ही वसुंधरा राजे ने विधायकों से मिलने के पीछे किसी तरह के शक्ति प्रदर्शन से इंकार किया है। नड्डा को भरोसा दिलाया है कि वह पार्टी की अनुशासित कार्यकर्ता है।

कंवर लाल मीणा ने किया बाडेबंदी के आरोपों का खंडन

इधर, भाजपा विधायक कंवर लाल मीणा ने ‘बाड़ेबंदी’ के आरोपों का खंडन किया है। कंवर लाल ने देर रात बयान जारी कर कहा कि विधायक ललित मीणा के पिता हेमराज मीणा द्वारा लगाया गए आरोप पूरी तरह गलत है। उन्होंने पूछा कि क्या किसी विधायक को उसकी मर्जी के बिना जबरन ले जाया जा सकता है? यह असंभव है।

उन्होंने कहा कि झालावाड़-बारां तो दुष्यंत सिंह का खुद का लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र है, ऐसे में विधायकों की बाड़ेबंद कौन करेगा? सांसद दुष्यंत सिंह उस दिन लोकसभा में थे और उनकी उपस्थिति लोकसभा में देखी जा सकती है, तब से वह दिल्ली में हैं। मोबाइल पर उनकी लोकेशन भी देखी जा सकती है और इस दौरान मेरी सांसद से कोई बात नहीं हुई। विधायक को रात में ढाई बजे आकर ले जाना और दुष्यंत सिंह पर आरोप लगाना एक साजिश है।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में कायम रहेगा रिवाज या नए चेहरे के सिर सजेगा ताज! अब दिल्ली के दूत करेंगे सस्पेंस खत्म

ये है पूरा मामला

दरअसल, कोटा संभाग के पांच भाजपा विधायक मंगलवार रात सीकर रोड स्थित एक रिसॉर्ट में ठहरे हुए थे। इस पर किशनगंज से भाजपा विधायक ललित मीणा के पिता हेमराज मीणा ने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सांसद बेटे दुष्यंत सिंह पर बाड़ेबंदी का आरोप लगाया था। हेमराज का दावा है कि जब मेरे विधायक बेटे से फोन पर मुझसे बात की तो मैंने तुरंत उससे मिली जानकारी से पार्टी नेताओं को अवगत कराया।

हम रिसॉर्ट में गए जहां कंवर लाल मीणा से विवाद हो गया। लेकिन हम ललित को पार्टी कार्यालय ले आए। जब उनसे पूछा गया कि विधायक किसके निर्देश पर वहां ठहरे हुए हैं तो उन्होंने कहा कि कंवर लाल मीणा ने दुष्यंत सिंह का निर्देश मिलने का हवाला देकर मेरे बेटे को वहां रहने के लिए कहा था।