विद्याधर नगर से भाजपा प्रत्याशी दीया कुमारी की बड़ी जीत, कांग्रेस के सीताराम को 60000 मतों से दी मात

शुरुआती रुझानों में बीजेपी बहुमत के साथ सरकार बनाती नजर आ रही है। जयपुर राजघराने की सदस्य दीया कुमारी ने विद्यानगर विधानसभा सीट से जीत हासिल की है।

Diya Kumari

Diya Kumari : जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनावों के वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी बहुमत के साथ सरकार बनाती नजर आ रही है। जयपुर राजघराने की सदस्य दीया कुमारी ने विद्यानगर विधानसभा सीट से जीत हासिल की है। वहीं, दूदू विधानसभा सीट पर भाजपा के प्रेम चंद बैरवा की जीत मिली है। विद्याधर नगर से भाजपा की दीया कुमारी ने कांग्रेस के सीताराम अग्रवाल को 60000 मतों से हराया है।

बता दें कि विद्यानगर विधानसभा सीट से विधायक बनीं दीया कुमारी जयपुर पूर्व राजपरिवार से हैं और 52 वर्षीय दीया कुमारी जयपुर के पूर्व महाराजा मानसिंह द्वितीय की पोती है। साल 2013 में जिस वक्त पीएम नरेंद्र मोदी के राष्ट्रीय राजनीति में आने की चर्चाएं चल रही थी, उसी समय दीया कुमारी ने बीजेपी का दामन थामा था। बीजेपी में आते ही वह सवाई माधोपुर सीट से चुनाव लड़ी और जीत हासिल की थी। इसके बाद साल 2019 में राजसमंद लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर वह लोकसभा पहुंची थी। लेकिन, अब दीया कुमारी विद्यानगर से विधायक बनीं है।

राजे से ज्यादा दीया का शोर

जैसे-जैसे मतगणना का दौर आगे बढ़ रहा है। वैसे-वैसे सीएम चेहरे को लेकर लोगों की उत्सुकता बढ़ रही है। हालांकि, इस बार वसुंधरा राजे से ज्यादा दीया कुमारी का शोर सुनाई दे रहा है। अर्जुन राम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत, राजेंद्र राठौड़, बाबा बालकनाथ ‘योगी’ के साथ-साथ जयपुर राजघराने से संबंध रखने वाली दीया कुमारी को बीजेपी का सीएम चेहरा माना जा रहा है। दीया कुमारी को वसुंधरा राजे के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan: चौरासी से दूसरी बार जीते राजकुमार रोत, बचपन में उठ गया था पिता का साया…बनना चाहते थे मास्टर