सवाई माधोपुर में ACB का बड़ा एक्शन, थानाधिकारी और दलाल को 20 हजार की रिश्वत लेते दबोचा

सवाई माधोपुर। राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) सरकारी महकमों में पनप रहे भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए लगातार प्रयासरत है। एसीबी टीम ने घूसखोरों…

New Project 2023 06 06T150955.897 | Sach Bedhadak

सवाई माधोपुर। राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) सरकारी महकमों में पनप रहे भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए लगातार प्रयासरत है। एसीबी टीम ने घूसखोरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सवाई माधोपुर में 7 दिन में दूसरी बड़ी ट्रैप की बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। सवाई माधोपुर एसीबी की टीम ने मंगलवार को बाटोदा थानाधिकारी और एक दलाल को गिरफ्तार किया है। सवाई माधोपुर एसीबी ने कार्रवाई करते हुए बाटोदा थानाधिकारी रामकेश मीणा और एक दलाल कुंजीलाल को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि एसीबी की सवाई माधोपुर इकाई में परिवादी ने शिकायत दी थी। परिवादी ने शिकायत में बताया कि बजरी की ट्रैक्टर-ट्रौली चलाने देने की एवज में बाटोदा थानाधिकारी रामकेश मीणा 1500 रुपए प्रति ट्रॉली या 20 हजार रुपए मासिक बंधी के रूप में रिश्वत मांग कर परेशान किया जा रहा है। जिस पर भरतपुर के डीआईजी कालूराम रावत के निर्देशन में सवाई माधोपुर एसीबी के एएसपी सुरेन्द्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में सत्यापन के बाद मंगलवार को ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया। परिवादी ने जैसे ही 20 हजार रुपए के रंग लगे हुए नोट बाटोदा थानाधिकारी रामकेश मीणा और दलाल कुंजीलाल मीणा दिए एसीबी ने दोनों को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।

लव मैरिज करने वाले युवक को ब्लैकमेल कर रिश्वत मांग रहा था एएसआई…

बता दें कि 30 मई को सवाई माधोपुर एसीबी ने मानटाउन थाने के एएसआई गिर्राज प्रसाद को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। युवक ने जानकारी दी थी कि उसने एक युवती से आर्य समाज में शादी की थी। परिवादी की शिकायत का एसीबी ने सत्यापन कर जाल बिछाया। इसके बाद रुपए लेते ही एएसआई को पकड़ लिया।

New Project 2023 06 06T151053.313 | Sach Bedhadak

एसीबी ने शिकायत का सत्यापन कर ऐसे बिछाया जाल…

इस मामले में मानटाउन थाने में युवती की गुमशुदगी का मामला दर्ज थी। मामले की जांच एएसआई गिर्राज प्रसाद के पास थी। एएसआई गिर्राज प्रसाद युवती को उसके साथ भेजने और मुकदमे में हर तरह की मदद करने की एवज में 40 हजार रुपये की रिश्वत रख रहा था। इस पर उनका 20 हजार रुपये में सौदा तय हुआ था। मामले का सत्यापन करने के बाद एसीबी ने अपना जाल बिछाया। इसके बाद मानटाउन थाने के एएसआई गिर्राज प्रसाद को परिवादी से 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों धर दबोच लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *