Weather Update: 29 के बाद बारिश के आसार, पश्चिमी विक्षोभ से फिर बदलेगा मौसम

Rajasthan Weather Update : प्रदेश में गर्मी के तेवर तीखे होते जा रहे हैं। वर्तमान में दक्षिण-पश्चिमी व दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में अधिकतम तापमान औसत से 2 से 3 डिग्री ऊपर दर्ज किया जा रहा है।

Rajasthan Weather Update 5 | Sach Bedhadak

Rajasthan Weather Update : जयपुर। प्रदेश में गर्मी के तेवर तीखे होते जा रहे हैं। वर्तमान में दक्षिण-पश्चिमी व दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में अधिकतम तापमान औसत से 2 से 3 डिग्री ऊपर दर्ज किया जा रहा है। आगामी 48 घंटों में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी होने की संभावना है।

27 और 28 मार्च को जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री (औसत से 3-4 डिग्री ऊपर) दर्ज होने की संभावना है। मौसम विभाग ने एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 29-30 मार्च को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Weather: 26 मार्च तक मौसम फिर लेगा करवट, गर्मी ने दिखाए तेवर, तपने लगा पश्चिमी राजस्थान, तापमान 39 डिग्री पार

29-30 मार्च को कई जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने 29 मार्च को जयपुर, भरतपुर, कोटा और बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं 30 मार्च को भरतपुर, कोटा और बीकानेर संभाग में हल्की बारिश के साथ मौसम बदल सकता है। विभाग ने 29 मार्च को अलवर, झुंझुनूं, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर, वहीं 30 मार्च को अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुनूं, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में मेघगर्जन और वज्रपात का येलो अलर्ट जारी किया है।

सबसे गर्मस्थान रहा फलौदी

प्रदेश में पिछले 24 घंटों में फलौदी सबसे गर्मस्थान रहा। यहां अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं जालोर में 39, बाड़मेर में 38.9, जोधपुर में 37.8, डूंगरपुर में 37.5 और जैसलमेर में अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

यह खबर भी पढ़ें:-बदलेगा मौसम: दिन में धूप की चुभन-रात में ठंडी हवा का जोर, 23 जिलों में ओला वृष्टि की चेतावनी