केंद्र की नियत और नीति दोनों खराब, मंत्री राजेंद्र यादव बोले- कार्रवाई कर दबाव बना रही है ईडी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीमों ने आज राजस्थान के गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव के घर पर छापेमारी की। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली से भी टीमें मंत्री के रिश्तेदारों के घर पहुंचीं।

ashok gehlot 71 | Sach Bedhadak

Rajendra Yadav Statement On ED’s Action: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीमों ने आज राजस्थान के गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव के घर पर छापेमारी की। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली से भी टीमें मंत्री के रिश्तेदारों के घर पहुंचीं। ईडी से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि कार्रवाई मुख्य रूप से बहरोड़-कोटपूतली में की गई। अब ईडी की कार्रवाई पर राज्य मंत्री राजेंद्र यादव प्रेस वार्ता का आयोजन किया। यादव ने कहा कि सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं।

केंद्र सरकार की नियत और नीति दोनों खराब

गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने कहा कि ईडी ने मेरे और मेरे दोनों बच्चों के घर की जांच करायी। केंद्र सरकार की नियत और नीति दोनों खराब है। बच्चों को परिवार में काम करने का अधिकार है। हमें व्यवसाय करने का अधिकार है और हमारा व्यवसाय कोई नया नहीं है। हम राजस्थान, उत्तराखंड और दिल्ली में भी कारोबार कर रहे हैं। हम जिस मिड-डे मील की बात कर रहे हैं। न तो हमने इसमें टेंडर डाला है और न ही हम सप्लायर हैं।

मंत्री राजेंद्र यादव ने कहा कि हमने कोरोना काल में अपना बकाया पैसा मांगा है। इसके बाद ईडी की कार्रवाई शुरू की गई। मेरा आखिरी भुगतान ढाई साल बाद 15 दिन पहले आया था। मेरे दोनों बेटों के जयपुर स्थित आवास पर ईडी ने कार्रवाई की है। मेरे दो मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं। राज्यमंत्री यादव ने बताया कि मेरे दोनों बच्चों को ईडी दफ्तर बुलाया गया और उनके बयान लिए गए।

मैं सत्ता का भूखा नहीं हूं

मंत्री राजेंद्र यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि हमने केंद्र सरकार की कंपनी से काम लिया। उन्होंने हमारा पैसा रोक लिया है। इस बात को लेकर हमारे बीच विवाद भी हुआ। यह कार्रवाई मुझे टारगेट की जा रही है। आचार संहिता लागू होने से 10 दिन पहले कार्रवाई करना मुझे टारगेट करने के लिए है। मुझे लगता है कि मुझे बीजेपी में शामिल होने की जरूरत नहीं है, मैं कंफर्ट जोन में हूं। मैं सत्ता का भूखा नहीं हूं, लेकिन इस बार भी चुनाव लड़ूंगा।

कार्रवाई कर दबाव बना रही है ईडी

मंत्री राजेंद्र यादव ने कहा कि व्यवसाय करने का अधिकार सभी को है। हमने कुछ भी गलत नहीं किया है. मिड डे मील के बारे में बताया। ईडी कार्रवाई कर दबाव बनाए हुए है। हमने कोई भ्रष्टाचार या गलत काम नहीं किया है। मेरे दोनों बेटों के मोबाइल जब्त कर लिये गये। पहले इनकम टैक्स की कार्रवाई और अब ईडी की कार्रवाई।

सत्य परेशान हो सकता है लेकिन सत्य पराजित नहीं

उन्होंने आगे कहा कि सत्य परेशान हो सकता है लेकिन सत्य पराजित नहीं हो सकता। ये सब रिकॉर्ड पर है। मेरे बच्चों ने ट्रेडिंग का काम किया है। हम वर्षों से व्यवसाय कर रहे हैं। किसी को भी टारगेट नहीं करना चाहिए, ये गलत है। यह केंद्र सरकार की नीति और नियत को दर्शाता है। ईडी ने मुझे बयान लेने के लिए बुलाया था। चुनाव से पहले केंद्रीय जांच एजेंसियों की ओर से कार्रवाई की जाती है। मैं कानूनी लड़ाई लड़ूंगी, पार्टी मेरे साथ है, मैं अपना शोषण नहीं होने दूंगी।