दिल्ली में सबसे बड़ी चोरी के मामले में पहली कामयाबी, दो आरोपी गिरफ्तार, 25 KG सोना भी किया बरामद

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में 4 दिन पहले हुई सबसे बड़ी चोरी के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। दिल्ली में सुरक्षित और…

New Project 2023 09 29T123926.710 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में 4 दिन पहले हुई सबसे बड़ी चोरी के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। दिल्ली में सुरक्षित और पॉश कहे जाने वाले इलाके जंगपुरा इलाके में एक ज्वैलरी शोरूम में हुई 25 करोड़ रुपए के गहनों की हाईप्रोफाइल चोरी के मामले दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में छत्तीसगढ़ से दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। आरोपियों की पहचान लोकेश श्रीवास और दूसरे की शिवा चंद्रवंशी के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस ने शातिर चोर लोकेश श्रीनिवास और शिवा चंद्रवंशी को 25 किलो सोने के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। लोकेश के पास से बरामद यह सोना और नकदी दिल्ली में हुई 25 करोड़ की चोरी से जुड़ा बताया जा रहा है।

बिलासपुर और राजनांदगांव पुलिस को भी काफी समय से लोकेश श्रीनिवास की तलाश थी। इसके पूर्व भी लोकेश श्रीनिवास को दुर्ग पुलिस ने आकाशगंगा में पारख ज्वैलर्स के यहां हुई चोरी के मामले में माल के साथ गिरफ्तार किया था। फिलहाल दुर्ग पुलिस लोकेश से अन्य मामले की पूछताछ कर रही है।

शोरूम की छत काटकर अंदर घुसे थे चोर…

बता दें कि 4 दिन पहले तीन अज्ञात लोगों ने दिल्ली के भोगल इलाके में स्थित उमराव सिंह ज्वैलर्स शोरूम से करीब 25 करोड़ रुपए के गहने चोरी किए थे। पुलिस की जानकारी के अनुसार, चोर शोरूम की छत काटकर अंदर दाखिल हुए। यहां से सोना, हीरा और जेवरात चोरी करके फरार हो गए। शोरूम मालिक को मंगलवार सुबह चोरी की इस वारदात का पता चला था। पुलिस ने मामले में कहा कि इलाके में सभी दुकानें सोमवार को बंद रहती है। इसलिए यह घटना रविवार रात से सोमवार के बीच होने की आशंका है।

यह खबर भी पढ़ें :- दिल्ली में सबसे बड़ी चोरी की वारदात! जंगपुरा के ज्वेलरी शोरूम से 25 करोड़ के जेवरात ले गए चोर

दुकान के मालिक महावीर प्रसाद जैन ने बताया कि उनका शोरूम करीब 75 साल पुराना है। रविवार रात करीब 8 बजे दुकान बंद की और मंगलवार सुबह करीब 10.30 बजे दुकान खोली, तो उसे घटना की जानकारी हुई। दुकान में ग्राउंड फ्लोर पर एक तिजोरी है, जिसमें एक भारी धातु का गेट और तीन तरफ दीवारें हैं। ग्राहकों के साथ लेन-देन शोरूम के भूतल पर ही होता है, जबकि इसकी ऊपरी तीन मंजिलों का उपयोग स्टोररूम और आभूषणों से संबंधित अन्य कार्यों के लिए किया जाता है।

वहीं डीसीपी ने कहा कि इस घटना के संबंध में हजरत निजामुद्दीन पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। मामले को जल्द सुलझाने के लिए कई टीम गठित की गई हैं। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।