जसप्रीत बुमराह और जेम्स एंडरसन में से कौन है बेस्ट? ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दिया चौंकाने वाला बयान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और जेम्स एंडरसन (James Anderson) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।…

Bumrah 01 19 | Sach Bedhadak

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और जेम्स एंडरसन (James Anderson) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि विशाखापत्तनम में दोनों देशों के बीच खेल गए दूसरे मैच में भारत के जसप्रीत बुमराह और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन के प्रदर्शन लाजवाब रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 106 रनों से शिकस्त देकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। अब इस सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी को राजकोट में खेला जायेगा।

यह खबर भी पढ़ें:– 1000 रुपए के पार जा सकता है टाटा ग्रुप का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीदो लो, होगी पैसाें की बारिश

क्लार्क ने बुमराह को बताया अफलातून
माइकल क्लार्क ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को “अफलातून” करार दिया क्योंकि उन्होंने की रिवर्स स्विंग में महारत के मंत्रमुग्ध कर देने वाले प्रदर्शन ने उन्हें दूसरे टेस्ट में नौ विकेट लेने में मदद की। तेज गेंदबाजों के लिए सहायता से रहित पिच पर उनके खिलाफ परेशानियों के बीच, बुमराह की मूवमेंट निकालने और इंग्लैंड की बल्लेबाजी लाइनअप पर कहर बरपाने ​​​​की अदभुत क्षमता ने क्लार्क को आश्चर्यचकित कर दिया। खतरनाक रिवर्स-स्विंगिंग यॉर्कर से ओली पोप को चकमा देने से लेकर अपनी जादुई गेंद से बेन स्टोक्स के स्टंप को चकनाचूर करने तक, बुमराह की वीरता ने भारत को शानदार वापसी के लिए प्रेरित किया, जिससे उन्हें प्रतिष्ठित प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

clark 01 | Sach Bedhadak

ESPN अराउंड द विकेट शो में माइकल क्लार्क ने कहा, शानदार प्रयास, शारीरिक, मानसिक और एक तेज गेंदबाज के लिए अब पहले से कहीं अधिक मांगें हैं। गेंद के साथ जेम्स एंडरसन ने दूसरे टेस्ट में एक सपाट बल्लेबाजी पिच पर, जिसमें ज्यादा कुछ नहीं था, अद्भुत प्रदर्शन किया था। तेज गेंदबाज बुमराह, आप क्या कह सकते हैं! वह एक अफलातूनी खिलाड़ी है। उन परिस्थितियों में उसके कौशल का उपयोग करना जो तेज़ गेंदबाज़ी के लिए अनुकूल नहीं हैं, उफ़, यह अविश्वसनीय है।

लेकिन बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी के बीच, क्लार्क ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की स्थायी प्रतिभा को तुरंत स्वीकार कर लिया है। अपनी उम्र और अनुकूलनशीलता पर जांच और संदेह का सामना करने के बावजूद, अनुभवी प्रचारक ने सीम बॉलिंग में मास्टरक्लास के साथ अपने आलोचकों को चुप करा दिया। एंडरसन ने दोनों पारियों में पांच विकेट लिए और 35 ओवर फेंके, एंडरसन ने शानदार प्रदर्शन किया, महत्वपूर्ण विकेट लिए और इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण को आवश्यक नियंत्रण प्रदान किया।