भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुआ साउथ अफ्रीका ये खतरनाक गेंदबाज, अपने दम पर जीता चुका है कई मैच

IND vs SA T20 Series: साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी चोट के कारण भारत के खिलाफ रविवार से शुरु हो रही तीन मैचों…

lugi 01 1 | Sach Bedhadak

IND vs SA T20 Series: साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी चोट के कारण भारत के खिलाफ रविवार से शुरु हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) के एक बयान में कहा है कि 27 वर्षीय खिलाड़ी टीम से बाहर हो गए है। तेज गेंदबाज एनगिडी अपने घरेलू टीम के पास लौट गए हैं। हालांकि साउथ अफ्रीका की मेडिकल टीम निगरानी में रिहैब करेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:– क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने की बड़ी भविष्यवाणी

लुंगी एनगिडी की जगह टीम में तेज गेंदबाज ब्यूरेन हेंड्रिक्स को शामिल किया गया है। 33 वर्षीय तेज गेंदबाज हेंड्रिक्स ने राष्ट्रीय टीम के लिए अपना पिछला मैच 2021 में टी-20 प्रारूपों में ही खेला था। वे 19 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 25 विकेट ले चुके है।

lungi 01 | Sach Bedhadak

वनडे वर्ल्ड कप में हो गए थे चोटिल
बता दें कि लुंगी एनगिडी वनडे वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके बांए पेर के टखने में मोच आई थी। जिसके कारण वो कोलकाता में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में भी नहीं खेल पाए थे। एनगिडी को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित टीम में जगह दी गई है। एनगिडी को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित टीम में जगह दी गई है। उम्मीद थी कि वह भारत के खिलाफ सीरीज से पहले वह पूरी तरह फिट हो जाएंगे, लेकिन वो फिट नहीं हो पाये। आंकड़ों की देखें तो 27 वर्षीय तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने टीम के लिए अब तक 17 टेस्ट, 56 वनडे और 20 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 51 विकेट, वनडे में 88 विकेट और टी20 में 60 विकेट चटकाए है।

team india 01 26 | Sach Bedhadak

डरबन पहुंची टीम इंडिया

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम डबरन पहुंच गई है। बीते शुक्रवार को टीम का पहला प्रैक्टिस सेशन हुआ था। टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम अगुवाई सूर्यकुमार यादव को दी गई है। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज को 4-1 से अपने नाम दर्ज की थी।