IND vs ENG Test Series : केएल राहुल को लेकर टीम इंडिया के कोच ने दिया चौंकाने वाला बयान, सुनकर आ जायेगा गुस्सा

IND vs ENG Test Series : भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान आया है, उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड के…

kl rahul 01 11 1 | Sach Bedhadak

IND vs ENG Test Series : भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान आया है, उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से हैदराबाद में शुरु होने वाली 5 मैचों टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी नहीं संभालेंगे। दिसंबर-जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की टेस्ट सीरीज के दौरान राहुल नामित विकेटकीपर थे, लेकिन अब द्रविड़ ने घरेलू परिस्थितियों के कारण अधिक विशेषज्ञ की आवश्यकता व्यक्त की और विकेटकीपर की भूमिका के लिए चयन अब केएस भारत और अनकैप्ड ध्रुप जुरेल के बीच होगा।

यह खबर भी पढ़ें:– MS Dhoni Defamation Case : बुरे फंसे महेंद्र सिंह धोनी, पुराने बिजनेस पार्टनर दर्ज करवाया मानहानि केस

केएल राहुल को लेकर राहुल ने कही ये बड़ी बात
राहुल द्रविड़ को ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर पर लिखा है, राहुल द्रविड इस सीरीज में विकेटकीपर के रूप में नहीं खेलेंगे और हम चयन में ही इसके बारे में स्पष्ट हैं। टीम में 2 विकेटकीपर बल्लेबाजों को चुना है और जाहिर है कि राहुल ने साउथ अफ्रीका में हमारे लिए शानदार काम किया और सीरीज ड्रा कराने में वास्तव में हमारी मदद करने में एक बड़ी भूमिका निभाई, लेकिन पांच टेस्ट मैचों को ध्यान में रखते हुए और इन परिस्थियों में खेलने पर चयन हमारे पास मौजूद 2 अन्य विकटकीपरों के बीच होगा।

KL rahul 10 | Sach Bedhadak

पांच टेस्ट मैचों में बल्ले से खास योगदान नहीं देने के बावजूद, भारत में प्रथम श्रेणी में विकेटकीपर के रूप में केएस भरत का व्यापक अभुभव, इसके साथ अहमदाबाद में इंडिया ए के लिए पहले चार दिवसीय मैच में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ उनकी शानदार नाबाद 116 रन की पारी, हैदराबाद टेस्ट में विकेटकीपर की भूमिका के प्रबल दावेदार के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की। भारत ने 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के साथ-साा जून में वर्ल्ड चैम्पियनशिप फाइनल में भारत के विकेटकीपर के रूप में काम किया है।