IND vs WI : वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने लगातार 9वीं टेस्ट सीरीज जीती, बारिश की वजह से ड्रॉ हुआ दूसरा टेस्ट

IND vs WI : वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने लगातार नौवीं टेस्ट सीरीज जीत ली है। टीम ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से…

team India 01 3 | Sach Bedhadak

IND vs WI : वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने लगातार नौवीं टेस्ट सीरीज जीत ली है। टीम ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम दर्ज की है। हालांकि बारिश के चलते हुए दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा। बता दें कि भारतीय टीम ने पहला टेस्ट पारी और 141 रनों से जीता था। इस तरह यह सीरीज भारतीय टीम के नाम रही है, वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट सीरीज 2002 में जीती थी।

यह खबर भी पढ़ें:- Harmanpreet Kaur ने की बदतमीजी की सारी हदें पार, बांग्लादेश के कप्तान ने पूरी टीम के साथ किया वॉकओवर, देखें Video

rain | Sach Bedhadak

पोर्ट ऑफ स्पेन त्रिनिदाद में खेले गए दूसरे टेस्ट का पांचवा और आखिरी दिन बारिश के भेट चढ़ गया। दिनभर रुक-रुककर बारिश होती रही, बारिश की चलते शाम तक मौसम साफ नहीं हुआ। जिसकी वजह से पांचवे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। इसकी वजह से दूसरा टेस्ट का कोई नतीजा नहीं निकल पाया और यह मैच रद्द हो गया। बता दें कि रविवार को चौथे दिन वेस्टइंडीज को भारत ने जीत के लिए 365 रनों का लक्ष्य दिया था। टीम ने स्टंप्स तक 2 विकेट पर 76 रन बना लिए थे।

Mohmad siraj 01 | Sach Bedhadak

मोहम्मद सिराज बने मैन ऑफ द मैच

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में 5 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज मैन ऑफ द मैच रहे। उन्होंने केरिबियाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी और 23.4 ओवर में सिर्फ 60 रन देकर 5 विकेट लेने में सफल रहे। सिराज को अपने टेस्ट करियर में पहली बार मैन ऑफ द मैच का पुरुस्कार मिला है। हालांकि इस मुकाबले में विराट कोहली ने भी शानदार शतकीय पारी खेली थी।

team india 02 | Sach Bedhadak

बारिश की वजह से दूसरा टेस्ट हुआ ड्रा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट बारिश की वजह से ड्रा हो गया है। दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले सेशन का खेल बारिश की वजह से नहीं हो पाया। यहां सबुह से तेज बारिश हो रही थी और दोपहर तक बारिश जारी रही और पांचवे दिन का खेल शुरू ही नहीं हो सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *