IND vs SA : पहले टेस्ट में भारत की हार पर भड़के सचिन तेंदुलकर, बताया कहां हुई टीम इंडिया से गलती

IND vs SA : भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में बॉक्सिंग-डे टेस्ट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। टेस्ट सीरीज…

sachin tendulkar 01 1 | Sach Bedhadak

IND vs SA : भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में बॉक्सिंग-डे टेस्ट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम पहली पारी में 245 रन ही बना सकी थी।

यह खबर भी पढ़ें:– Usman Khawaja की अपील को ICC ने किया खारिज, इजराइल-हमास युद्ध से जुड़े लोगो लगाने की मांगी थी अनुमति

टीम इंडिया के लिए केएल राहुल ने पहली पारी में शतक लगाया था। जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिए डीन एल्गर ने 185 रनों की पारी शानदार पारी खेलकर मैच का रूख की पलट दिया। हालांकि भारतीय टीम मैच में शुरुआत से ही पिछड़ा था और दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 163 रनों की बढ़त लेकर भारत को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया था।

sachin tendular 01 | Sach Bedhadak

दूसरी पारी में भी भारतीय टीम लड़खड़ा गई, विराट कोहली को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज मैदान पर टिक नहीं पाया। कोहली ने दूसरी पारी में भारत के लिए 76 रन बनाए, जबकि शुभमन गिल ने 26 रनों की पारी खेली। जबकि बाकी के बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाये है, वहीं भारत की इस हार के बाद सचिन तेंदुलकर ने बताया है कि आखिर भारतीय टीम से कहां गलती हुई है।

भारत की हार पर भड़के सचिन
सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर लिखा, अच्छा खेले साउथ अफ्रीका, जबकि मुझे शुरू में लगा की दक्षिण अफ्रीका टीम पहली पारी के बाद नाखुश होगी। उनके तेज आक्रमण ने उम्मीदों को पार कर लिया और दूसरी पारी में उल्लेखनीय कौशल का प्रदर्शन किया। सचिन तेंदुलकर ने कहा, मैंने जो कुछ भी देखा, उससे पता चला कि भारत को शॉट चयन अपेक्षित नहीं था। पूरे टेस्ट के दौरान, सिर्फ कुछ ही बल्लेबाज डीग एल्गर, बेडिंगहैम, विराट कोहली और केएल राहुल सहज लग रहे थे, तकनीक और संयम के साथ परिस्थितियों का सामना कर रहे थे।