IND vs SA : भारतीय टीम के सामने दीवार बना डीन एल्गर, डेब्यू टेस्ट में बनया था ये शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs SA 1st Test : साउथ अफ्रीका के डीन एल्गर सेंचुरियन टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम के लिए दीवार बनकर खड़े हो गए।…

Dean Elgar | Sach Bedhadak

IND vs SA 1st Test : साउथ अफ्रीका के डीन एल्गर सेंचुरियन टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम के लिए दीवार बनकर खड़े हो गए। उन्होंने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 140 रनों की नाबाद पारी खेली। एल्गर की टीम इंडिया के खिलाफ फेयरवेल टेस्ट सीरीज है। डीन एल्गर टेम्बा बावुमा से पहले टेस्ट क्रिकेट में साउथ अफ्रीका की कमान संभाल रहे थे। भारतीय टीम की पारी 245 रनों पर सिमटने के बाद अफ्रीका टीम ने जब बल्लेबाजी शुरू की तो एल्गर एक और से टिके रहे, जबकि दूसरी तरफ से उनकी टीम के अन्य साथी विकेट गंवाते रहे। लेकिन एल्गर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका को मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:– Usman Khawaja की अपील को ICC ने किया खारिज, इजराइल-हमास युद्ध से जुड़े लोगो लगाने की मांगी थी अनुमति

टेस्ट डेब्यू में डीन एल्गर ने बनाया था शर्मनाक रिकॉर्ड
बता दें कि डीन एल्गर ने अपना टेस्ट मैच 30 नवंबर से 3 दिसंबर 2012 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, इस टेस्ट मैच में उनकी शुरुआत बेहद खराब रही थी, वो अपने डेब्यू टेस्ट की दोनों ही पारियों में 0 पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की सूची में शुमार हो गए थे। वहीं टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे पहले दोनों ही पारयों में आउट होने वाले पहले बल्लेबाज इंग्लैंड के जीएफ ग्रेस (GF Grace) थे। उन्होंने सितंबर 1880 में यह शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया था। यह क्रिकेट इतिहास का चौथा टेस्ट मैच था।

dig Agler 01 | Sach Bedhadak

डीन एल्गर का क्रिकेट करियर
डीन एल्गर ने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में कुल 85 टेस्ट मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 38.30 औसत से 5286 रन बनाए है। जिसमें उनके 14 शतक और 23 अर्धशतक शामिल है। वहीं वनडे करियर में 8 वनडे खेले है, जिसमें 17.33 की औसत से कुल 104 रन बनाए है।

Dean Elgar 1 | Sach Bedhadak

जानिए कैसा है सेंचुरियन टेस्ट मैच का हाल
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है। इस मैच में दूसरे दिन भारतीय टीम 245 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल ने शानदार अंदाज में शतक जड़ा है। उन्होंने 101 रनों की नाबाद पारी खेली है, इसके बाद साउथ अफ्रीका ने दमदार खेल दिखाते हुए दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट पर 256 रन बना लिए है। हालांकि साउथ अफ्रीका तीसरे दिन 96 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 366 रन बना लिए है। वहीं डीन एल्गर 186 रनों की शानदार पारी खेलते हुए शार्दुल ठाकुर ने गेंद पर केएल राहुल को कैच दे बैंठे है।