IND vs SA : दूसरे टेस्ट में मोहम्मद शमी का रिप्लेसमेंट बनेगा ये खतरनाक गेंदबाज, केप टाउन में खेला जाना है मुकाबला

IND vs SA Test Series: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आवेश खान को साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में 3 जनवरी…

avesh khan 01 | Sach Bedhadak

IND vs SA Test Series: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आवेश खान को साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में 3 जनवरी से शुरु होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने कहा है कि आवेश चोटिल मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम से जुडेंगे। वो अब केपटाउन में नए साल के टेस्ट से पहले भारतीय तेज आक्रमण को मजबूत करेंगे, क्योंकि अफ्रीका टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है। घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश के लिए खेलने वाले आवेश खान वर्तमान में साउथ अफ्रीका के खिलाफ चार दिवसीय मैच में भारत ‘ए’ के लिए खेल रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:– Usman Khawaja की अपील को ICC ने किया खारिज, इजराइल-हमास युद्ध से जुड़े लोगो लगाने की मांगी थी अनुमति

38 फर्स्ट क्लास मैचों में आवेश खान ने 22.65 की औसत और 3.12 की इकॉनमी रेट से 149 विकेट लिए हैं, जिसमें 7 बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी शामिल है। आवेश खान को सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भारत के लिए चुना गया है। उन्होंने 19 टी20 और 8 वनडे मैच खेले हैं। जोहान्सबर्ग में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती वनडे में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आवेश ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 4-27 विकेट हासिल किए है। इस बीच, भारत पर सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया और 2 आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक भी काट लिए गए हैं।

Avesh khan 03 | Sach Bedhadak

टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, आवेश खान।