IND vs AUS T20 Series : भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से ऑस्ट्रेलिया का मैच विनर खिलाड़ी बाहर, इस ऑलराउंडर की चमकी किस्मत

david waner 01 1 | Sach Bedhadak

IND vs AUS T20 Series : वनडे वर्ल्ड कप चैम्पियन बन चुकी ऑस्ट्रेलिया अब भारतीय टीम के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलती हुई नजर आयेगी। इस सीरीज के लिए ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को आराम दिया गया है। डेविड वॉर्नर ने हाल ही में वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम की और से सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे है। वॉर्नर को इससे पहले मैथ्यू वेड की अगुवाई वाली टीम में शामिल किया गया था। भारत की मेजबानी में खेली जाने वाली तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 23 नवंबर को विशाखापट्‌टनम में खेला जायेगा। इस सीरीज के लिए पिछले महीने में ऑस्ट्रेलिया घोषित की गई थी।

यह खबर भी पढ़ें:-9000 इलेक्ट्रिक बस बनाएगी ये कंपनी, सालभर में किया पैसा दौगुना, अब ‘पीएम-ई-बस प्रोग्राम’ के ऑर्डर पर नजर

डेविड वॉर्नर की जगह ऑलराउंडर आरोन हार्डी को टीम में शामिल किया गया है, वो टीम से जुड़ चुके हैं। 24 वर्षीय हार्डी ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया के लिए टी-20 और वनडे डेब्यू किया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने एकमात्र वनडे में 1 मैच खेला था, जहां उन्होंने दो विकेट चटकाए थे और 3 रन बनाए थे। वहीं दो मैचों में हार्डी के नाम 23 रन हैं, वही वो अब तक विकेटहीन रहे हैं।

hardi 01 | Sach Bedhadak

अगला वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे वॉर्नर
डेविड वॉर्नर ने इस साल की शुरु में संकेत दिए थे कि पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज उनके टेस्ट करियर की लास्ट सीरीज हो सकती है। लेकिन वह सीमित ओवरों के प्रारूप में खेलने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर से अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट में पूछा गया था कि क्या उन्होंने अपना अंतिम वनडे वर्ल्ड कप खेल लिया है, इस सवाल पर डेविड वॉर्नर ने कहा, किसने कहा कि करियर खत्म हो गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को जारी बयान में कहा है कि चयनकर्ताओं ने फैसला किया है कि वॉर्नर वर्ल्ड कप सफल अभियान के बाद स्वदेश लौटेंगे।

waner 01 1 | Sach Bedhadak

विश्व कप विजेता टीम के 7 सदस्य खेलेंगे टी20 सीरीज
भारत के खिलाफ खेले जानी वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज में विश्व कप चैम्पियन टीम के सिर्फ 7 सदस्य भारत में रहेंगे। इन लिस्ट में सीए एबॉट, ट्रेविड हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस और एडम जाम्पा शामिल हैं।

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम: मैथ्यू वेड (कप्तान), आरोन हार्डी, जेसन बेहरनडॉर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा।

ऑस्ट्रे‍ल‍िया के ख‍िलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम
सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का शेड्यूल
बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच विशाखापट्टनम में 23 नवंबर को खेला जायेगा। वहीं दूसरा टी-20 मैच तिरुवनन्तपुरम में 26 नवंबर को खेला जायेगा, तीसरा, गुवाहाटी, 28 नवंबर, चौथा टी20 रायपुर में 1 दिसंबर को खेला जायेगा और पांचवां टी20 मैच 3 दिसंबर को बेंगलरु में खेला जायेगा।