तीसरा मोर्चा बनाने का था दावा, 3 से अब एक सीट पर सिमटी RLP, रावण का साथ भी नहीं आया काम

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में एक बार फिर रिवाज कायम रहा है। बीजेपी को 115 सीटों के साथ बहुमत मिला है। इस बीच तीसरा मोर्चा राजस्थान में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया है।

Rajasthan Police 2023 12 04T130334.327 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में एक बार फिर रिवाज कायम रहा है। बीजेपी को 115 सीटों के साथ बहुमत मिला है। इस बीच तीसरा मोर्चा राजस्थान में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया है। हनुमान बेनीवाल की आरएलपी पार्टी भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है। खीवसर विधानसभा को छोड़ एक भी उम्मीदवार को जीत हाथ नहीं लगी है, जबकि इस बार चुनाव में एएसपी के साथ गठबंधन किया था।

खींवसर से बेनीवाल जीते

हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी सिर्फ खींवसर विधानसभा से चुनाव जीती है। इसके अलावा कहीं कोई सीट नहीं मिली है। 2018 के चुनाव में आरएलपी ने खींवसर के साथ-साथ जोधपुर की भोपालगढ़ सीट और नागौर की मेड़ता सीट पर जीत हासिल दर्ज की थी।

गठबंधन भी नहीं दिला पाया जीत

इस बार चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए आरएलपी ने पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ा था। 2023 के विधानसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल ने जीत के लिए हनुमान बेनीवाल ने यूपी के दलित नेता कहे जाने वाले चंद्रशेखर रावण की आजाद पार्टी से गठबंधन भी किया था, लेकिन ये गठबंधन भी असफल साबित हुआ था।

बीजेपी कांग्रेस पर जमकर साधा था निशाना

चुनाव प्रचार के दौरान हनुमान बेनीवाल ने दावा किया था कि राजस्थान की जनता बीजेपी और कांग्रेस दोनों से बुरी तरह त्रस्त है। इतना ही नहीं उन्होंने कई बार यह भी आरोप लगाया था कि अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे के बीच गठबंधन है। बेनीवाल ने हमला बोलते हुए कहा था कि उनकी पार्टी आरएलपी राजस्थान में तीसरे मोर्चे का विकल्प बनकर उभर रही है।