Rajasthan Election 2023: 156 उम्मीदवारों में से कांग्रेस ने इन 12 मुस्लिम चेहरों के दिया अब तक मौका, बीजेपी में स्थिति जीरों

राजस्थान विधानसभा चुनाव के मध्यनजर कांग्रेस ने अपनी पांच लिस्ट जारी कर दी है। मंगलवार देर शाम तक कांग्रेस ने चौथी और पांचवी लिस्ट में 56 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

sb 2 2023 11 01T135817.503 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के मध्यनजर कांग्रेस ने अपनी पांच लिस्ट जारी कर दी है। मंगलवार देर शाम तक कांग्रेस ने चौथी और पांचवी लिस्ट में 56 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने कुल 200 सीटों में से 156 सीटों पर स्थिति क्लियर कर दी है। अब तक कुल 156 सीटों में से कांग्रेस ने 12 मुस्लिम उम्मीदवारों को मौका दिया है।

राजस्थान में कांग्रेस से अब तक 12 मुस्लिम उम्मीदवारों को मौका-

1.हाकम अली
2.रफीक खान
3.अमीन कागजी
4.दानिश अबरार
5.जुबैर खान
6.नसीम अख़्तर इंसाफ
7.वाजिब अली
8.अमीन खान
9.ज़ाकिर हुसैन
10.सालेह मोहम्मद
11.इमरान खान
12.रफीक मंडेलिया

इमरान खान नया चेहरा

कांग्रेस पार्टी में सबसे चौकाने वाला नाम इमरान खान का है। कांग्रेस पार्टी ने उन्हें तिजारा से अपना उम्मीदवार बनाया है। इस चुनाव में पहले बसपा ने उन्हें तिजारा से अपना प्रत्याशी घोषित किया था। लेकिन इमरान खान के कांग्रेस ज्वाइन करने की स्थिति के बीच बसपा का टिकट वापस ले लिया। मंगलवार को कांग्रेस ने चौथी लिस्ट में उनके इमरान खान को कांग्रेस से प्रत्याशी बनाया है। इससे पहले इमरान खान बसपा पार्टी से अलवर संसदीय सीट से चुनाव लड़ चुके है।

44 सीटों पर ऐलान बाकी

पांचवी सूची आने के साथ ही कांग्रेस को अब 44 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करना बाकी है। संभवत अभी आने वाले नामों में और भी मुस्लिम उम्मीदवारों की घोषणा की जा सकती है।

बीजेपी ने दिया अभी तक एक भी मुस्लिम को मौका

बीजेपी के द्वारा अभी तक दो लिस्ट में 124 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने अभी तक एक भी मुस्लिम को मौका नहीं दिया है। अभी 76 लोगों की सूची आना अभी बाकी है ऐसे में हो सकता है कि आने वाली लिस्ट में किसी मुस्लिम चेहरे को मौका दिया जा सके।